mp news

एमपी में बदला हुआ है मौसम का मिजाज़, कहीं गिरे ओले तो कहीं तेज आंधी-बारिश से बिजली गुल

The weather patterns have changed in MP, at some places hail fell and at some places there was power failure due to heavy storm and rain.

भोपाल। शुक्रवार को मध्य प्रदेश के कई इलाकों में दिनभर सूरज की तपीश के बाद शाम को अचानक मौसम बदल गया। तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी, तो कहीं ओले भी गिरे। मालवा अंचल में इंदौर, उज्जैन, देवास जिले में बारिश हुई। देवास जिले के गांवों में ओले भी गिरे। उधर ग्वालियर-चंबल अंचल में भी धूलभरी तेज आंधी से बिजली गुल हो गई। हरदा जिले में भी कुछ इलाकों में बारिश हुई। महाकोशल और विंध्य क्षेत्र में जबलपुर, कटनी, रीवा, मंडला, डिंडौरी जिले के कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। शहडोल में 15 मिनट तक तेज बारिश हुई।
इंदौर में शुक्रवार शाम 5 बजे बाद शहर में एकाएक मौसम का मिजाज बदला और बादल छाने के साथ धूल भरी आंधी चली।
खंडवा में शुक्रवार को दोपहर के बाद अचानक मौसम में परिवर्तन के साथ तेज हवाएं चलने लगीं। हवाएं चलने से शहर के कई क्षेत्रों की बिजली गुल हो गई।
उज्जैन शहर का मौसम शुक्रवार दोपहर बाद पूरी तरह बदल गया। आसमान में घने काले बादल छा गए और कुछ देर बाद बरस भी गए।
देवास जिले के कालापाठा एवं धनतालाब घाट क्षेत्र में शुक्रवार को जोरदार बारिश से नाले उफान पर आ गए। कालापाठा का रपटा और कालापाठा गांव में ओले भी गिरे।
जबलपुर जिले में शुक्रवार को गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। संभाग के रीवा, कटनी, मंडला, डिंडौरी, नरसिंहपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा सहित अन्य जिलों में बादल छाए रहे, हल्की बूंदाबांदी हुई है। शहडोल में शाम को 15 मिनट तेज बरसात हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button