mp newsधर्म

500 किलो चांदी से सजेगा पीतांबरा माता बगलामुखी का दरबार

Pitambara Mata Baglamukhi's court will be decorated with 500 kg silver

अगर। आगर जिले की विश्व प्रसिद्ध मां बगुलामुखी माता मंदिर की भव्यता बढ़ाने के लिए 500 किलो चांदी से गर्भगृह और सभा मंडप में वास्तुशास्त्र के अनुसार चांदी का वर्क किया जाएगा। बीते शुक्रवार को शुभ मुहूर्त में मंदिर के सौंदर्यीकरण का काम विधिवत पूजा अर्चना के साथ शुरू हो गया है। यह काम इंदौर की फर्म बाबा श्री इंटरप्राइजेज फर्म के ऑनर महेश शर्मा, दिपिन शर्मा और उनकी टीम द्वारा किया जाएगा।  यह काम करीब 15-20 दिन में पूर्ण होगा।

वहीँ इंदौर की प्रसिद्ध फर्म बाबा श्री इंटरप्राइजेज के ऑनर महेश शर्मा, दिपिन शर्मा ने बताया कि माता रानी के दरबार का कार्य उनकी पूरी टीम किया जा रहा है। यह पूरा काम वास्तु के अनुरूप किया जाएगा। वास्तु अनुरूप कार्य में 9 अंक को महत्वता दी जाती है। 9 अंक का महत्व इसलिए है कि 9 अंक में नौ देवियां वास करती हैं और नौ ही गृहों का वास होता है। अंक गणित में भी 9 अंक की विशेषता है।

साथ ही चांदी के कार्य में देवी, देवताओं द्वारा उपयोग में लाने वाले अस्त्रों में त्रिशूल, बाजत, ताल आदि से सजावट की जाएगी जो भक्तों को बहुत ही सुंदर लगेगा। इसके साथ शुभ-लाभ, सूर्य, त्रिशूल, डमरू आदि चिन्ह मंदिर डिजाइन में डाले जाएंगे। मंदिर के सौंदर्यीकरण का कार्य नवरात्रि से पहले पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि मंदिर परिसर में सौंदर्यीकरण का काम दानदाताओं से मिलने वाली चांदी से शुरू किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button