mp news

सीएम यादव बने बुजुर्ग के ‘सारथी’, व्हीलचेयर पर बैठी महिला को पहुंचाया मतदान केंद्र

CM Yadav became the 'Charioteer' of an elderly person, took a woman sitting on a wheelchair to the polling booth

उज्जैन। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मध्य प्रदेश की अंतिम 8 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। 18 साल के युवाओं से लेकर बुजुर्ग मतदाता बढ़ चढ़कर अपने मत का इस्तेमाल कर रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भी आज अपने मत का प्रयोग किया। इस दौरान एक बेहद सुखद तस्वीर देखने को मिली जहां सीएम ने एक बुजुर्ग मतदाता को देखकर न सिर्फ उनकी मदद की। बल्कि उन्हें व्हीलचेयर से मतदान केंद्र तक पहुंचाया।

दरअसल मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज मतदान करने अपने गृह ग्राम उज्जैन लोकसभा क्षेत्र पहुंचे थे। मतदान करने के बाद वे बाहर निकल रहे थे। इस दौरान उनकी नजर 81 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता नर्मदा बाई पर पड़ी। इसके बाद उन्होंने वृद्ध महिला को खुद मतदान केंद्र पहुंचाया।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मतदान से पहले अपने पिता से मिलने पहुंचे थे। सीएम ने उनका आशीर्वाद लिया और फिर वोट डालने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कोई VIP ट्रीटमेंट नहीं ली और सभी मतदाताओं को तरह लाइन में लगकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि आज हमने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मध्य प्रदेश में आज मतदान का अंतिम चरण है। मैं सभी से अपील करता हूं कि आप सभी अपने नागरिक कर्तव्य का निर्वहन करें, मतदान अवश्य करें।

मतदान प्रतिशत की बात करें तो उज्जैन लोकसभा सीट में सबसे ज्यादा मतदान हुआ है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, सबसे ज्यादा मतदान उज्जैन में 16.80 प्रतिशत हुआ  है। जबकि सबसे कम इंदौर में 11.48 फीसदी मतदान हुआ है। देवास में 16.79, मंदसौर में 16.61, रतलाम में 13.73, धार में 15.61, खरगोन में 15.35, जबकि खंडवा में 14.68 प्रतिशत मतदान हुआ है।

उज्जैन सीट पर कांग्रेस से प्रत्याशी विधायक महेश परमार और भाजपा से सांसद रहे अनिल फिरोजिया फिर एक बार मैदान में हैं। कभी कांग्रेस के कब्जे में रही यह सीट अब लंबे समय से भाजपा का गढ़ बन चुकी है। कांग्रेस विधायक महेश परमार और भाजपा से सांसद रहे अनिल फिरोजिया फिर एक बार मैदान में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button