mp news

मंदसौर, उज्जैन में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, अपनी मांगों को लेकर अड़े ग्रामीण

Villagers boycotted voting in Mandsaur, Ujjain, villagers adamant on their demands

उज्जैन। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है। सुबह 7 बजे से शाम के 6 बजे तक मतदान किया जाएगा। इस बीच मंदसौर और उज्जैन में मतदान का बहिष्कार किया गया है। वहीं प्रशासनिक अधिकारी मतदाताओं को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।
मंदसौर के फतेहगढ़ गांव में मतदान का बहिष्कार कर दिया गया। ग्रामीणों ने रेलवे अंडर ब्रिड सहित फॉर लेन मार्ग पर डिवाइडर बनाने की मांग कर रहे है। दो घंटे बीतने के बाद अब तक महज 2 बूथों पर 16 वोट डाले गए। वहीं मतदान के बहिष्कार की सूचना मिलते ही तहसीलदार समेत पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा है। ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है। वोट डालने जा रहे मतदाताओं को पुलिस सुविधा दे रही है।
वहीं उज्जैन के ग्राम गुराड़िया गुर्जर में भी मतदान का बहिष्कार किया गया है। ग्रामीणों ने नर्मदा सिंचाई लाइन, स्कूल बिल्डिंग और सेवा सहकारी संस्था को लेकर मोर्चा खोल दिया है। वहीं SDM और तहसीलदार मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाइश दे रहे हैं।
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के 29 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से 8 लोकसभा सीटों मतदान की प्रक्रिया जारी है। जिसमें उज्जैन, इंदौर, देवास, रतलाम, धार, मंदसौर, खरगोन और खंडवा सीट शामिल है। इससे पहले 21 सीटों पर तीन चरणों में वोटिंग की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। चौथे फेस में कुल 74 प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद होगी। वहीं मतगणना 4 जून को होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button