mp news

सीधी में हुई तेज अंधड़ के साथ बारिश, गिरे ओले

Rain with strong thunderstorm in Sidhi, hail fell

सीधी। तेज धूप के साथ गुरुवार दोपहर से मौसम ने करवट ली है। जिले में दोपहर से जोरदार बारिश के साथ ओलावृष्टि शुरू हो गई। इसके साथ ही तेज आंधी चली, जिससे कई जगह पेड़ और विद्युत पोल धराशाई हो गए। सिहावल अचंल के कई गांवों में तेज अंधड़ से विद्युत पोल टूटने व केविल लाइन क्षतिग्रस्त होने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है।

जिले के सिहावल तहसील अंतर्गत बघोर, मेढ़ौली, केसौली, गेरूआ, दुधमनिया, बांकी, सिहावल, रामपुर, बमुरी, लिलवार, सबैचा, लदवद सहित अन्य गांवों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। बारिश का यह क्रम दोपहर करीब 2.30 बजे शुरू हुआ, जो करीब डेढ घंटे तक चलता रहा। बताया गया कि बैर के आकार के ओले गिरे हैं।

तेज आंधी के कारण बमुरी गांव में कांग्रेस नेता नारायण सिंह के घर के सामने पेड़ जड़ से उखडक़र सडक़ पर गिर गया, जिससे अमिलिया-सिहावल मार्ग करीब एक घंटे तक बाधित रहा। पेड़ को काटकर हटाया गया, तब जाकर यातायात बहाल हो पाया। इसके अलावा अन्य गांवों में भी अंधड़ की वजह से पेड़ धराशाई हुए हैं।

बताया गया कि बमुरी ग्राम पंचायत में अंधड़ से विद्युत के पांच पोल टूटकर गिर गए हैं। जिससे क्षेत्र में अधेरा फैल गया है। जिसका सुधार कार्य अभी तक शुरू नहीं किया गया है। ऐसे में गांव में अब पानी की भी किल्लत शुरू हो जाएगी।

सीधी शहर में बारिश नहीं हुई किंतु यहां भी मौसम परिवर्तन का असर देखने को मिला। शाम करीब पांच बजे तेज आंधी का दौर शुरू हो गया, जिससे सडक़ की धूल दुकानों में घुस गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button