समाचार

MP News: संत समागम में पहुंचीं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन, कहा- पीएम देश की संस्कृति को आगे बढ़ा रहे

Ujjain News: उज्जैन में संत समागम हो रहा है, जिसमें देशभर के साधु संत हिस्सा लेने के लिए पहुंच रहे हैं. उन्होंने भगवान महाकाल के दरबार में पहुंचकर विधि-विधान से पूजा अर्चना की.

Ujjain Sant Samagam: धार्मिक नगरी उज्जैन में आयोजित विराट संत सम्मेलन में शामिल होने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (Sadhvi Niranjan Jyoti) उज्जैन पहुंची. उन्होंने भगवान महाकाल का आशीर्वाद भी लिया. विराट संत सम्मेलन में साधु-संतों द्वारा कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जा रहा है. उज्जैन में संत समागम हो रहा है, जिसमें देशभर के साधु संत हिस्सा लेने के लिए पहुंच रहे हैं. इस विराट संत सम्मेलन में मोदी सरकार की केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भी उज्जैन पहुंची. उन्होंने पहले भगवान महाकाल के दरबार में पहुंचकर विधि-विधान से पूजा अर्चना की. इसके बाद वे संत समागम कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंची.

द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार देश की संस्कृति को आगे बढ़ा रही है. उन्होंने कहा कि किसी देश की पहचान उस देश की संस्कृति होती है. उन्होंने महाकाल लोक सहित अन्य धार्मिक स्थलों के विकास को उदाहरण बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश का विश्व भर में नाम हुआ है. भारत की संस्कृति विश्व भर में अलग ही छाप छोड़ रही है. बुधवार को विराट संत सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिरकत की थी. 

संत समागम में हो रहा है मंथन

उज्जैन के चार धाम मंदिर के समीप देशभर के साधु-संत धर्म और संस्कृति को लेकर मंथन कर रहे हैं. इसमें सिंहस्थ 2028 को लेकर भी चर्चाएं चल रही है. महामंडलेश्वर शांति स्वरूपानंद जी के आह्वान पर विराट संत सम्मेलन आयोजित हो रहा है. साधु-संतों द्वारा बड़े धार्मिक आयोजनों को लेकर भी चर्चा की जा रही है. 

चार धाम मंदिर के पास विराट संत सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी पहुंचे थे. संत सम्मेलन में शामिल हुए सीएम शिवराज ने कहा कि मूर्ति निर्माण का काम काफी तेज गति से चल रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शांति स्वरूपानद महाराज, परमानंद गिरि महाराज, बालक नंद दास महाराज, विश्वानंद महाराज, आत्मानंद सरस्वती महाराज, महंत ज्ञानदेव महाराज, जगत प्रकाश महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया.

प्रोग्रेस ऑफ इंडिया न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button