समाचार

CM हाउस में हो रहे निर्माण कार्य में की हेराफेरी, अब चीफ इंजीनियर की नींद उड़ी

भ्रष्टाचार का चस्का ! CM हाउस में हो रहे निर्माण कार्य में की हेराफेरी, अब चीफ इंजीनियर की नींद उड़ी

मध्यप्रदेश के लोक निर्माण विभाग में आला अधिकारियों के भ्रष्टाचार के किस्से तो अक्सर चर्चा में रहते हैं लेकिन अब वे इतने दुस्साहसी हो गए हैं कि उन्होंने मुख्यमंत्री निवास में प्रस्तावित एक निर्माण कार्य में भी हेराफेरी करने की कोशिश (Chief Engineer try corruption) की. हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात तेजतर्रार एक आईएएस अधिकारी की वजह से उसकी कोशिश ना केवल असफल हो गई बल्कि मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव ने उस चीफ इंजीनियर उनकी नींद उड़ा दी.

bhopal news|| लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर एस. एल . सूर्यवंशी को मुख्यमंत्री मुकीय सचिव और प्रमुख सचिव ने जमकर फटकार लगाई । भोपाल में सीएम हाउस के कार्यालय भवन का विस्तार किया जाना है , एसलिए एनेक्सी बनेगी इसके लिय मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारीयो के लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए । इस निर्देश के मुताबिक लोक निर्माण विभाग की इकाई पीआईयू अर्थात प्रोजेक्ट इम्पलीमेन्ट यूनिट के अतिरिक्त परियोजना संचालन एस एल सूर्यवंशी ने जल्दबाजी में 6 करोड़ रुपए का सौन्दरीयकरण प्रस्ताव बनाकर पेश कर दिया ।

एस्टीमेट देखकर चौंके अफसर : जैसे ही यह प्रस्ताव स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय में पदस्थ वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नीरज वशिष्ठ के पास पहुंचा तो छोटे से निर्माण कार्य के लिए लागत से कई गुना ज्यादा राशि देखकर वे चौंक गए. वशिष्ठ ने अतिरिक्त परियोजना संचालक सूर्यवंशी द्वारा भेजे गए प्रस्ताव की जानकारी तत्काल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दी तो भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का प्रयास कर रहे मुख्यमंत्री भड़क गए. नतीजतन मुख्यमंत्री ने सूर्यवंशी की जमकर क्लास ले डाली और उन्हें लोक निर्माण विभाग की महत्वपूर्ण इकाई पीआईयू से ना केवल हटाने के निर्देश दे दिए बल्कि इस अधिकारी को फील्ड पोस्टिंग ना दी जाने का भी कहा.

सीएस ने ली क्लास : मुख्यमंत्री की नाराजगी देखते हुए मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और विभाग के प्रमुख सचिव सुखवीर सिंह ने भी एसएल सूर्यवंशी की जमकर फटकारा. एक दिन पहले घटित इस वाकये के बाद सूर्यवंशी अपना पद बचाने के लिए अजाक्स से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं. हालांकि भोपाल में हमीदिया अस्पताल भवन के निर्माण में 40 करोड़ रुपए की गड़बड़ी करने के आरोपी और इस मामले को लेकर लोकायुक्त में शिकायत को लेकर फंसे इस विवादित अधिकारी को संरक्षण देने वाले आला अधिकारी भी इस मामले में हाथ डालने को तैयार नहीं हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button