समाचार

MP News: सीएम शिवराज ने सभी मंत्रियों को भोपाल बुलाया, कैबिनेट बैठक भी होंगी, सियासी गलियारों में चर्चा तेज

MP News : रविवार सुबह मुख्यमंत्री सभी मंत्रियों के साथ पौधरोपण भी करेंगे। इस दिन सीएम के पौधा लगाने के संकल्प के दो साल पूरे हो रहे हैं। बता दें 2021 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा जयंती के दिन प्रतिदिन एक पौधा लगाने का संकल्प लिया था। अब सीएम तीन पौधे रोज लगा रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को सभी मंत्रियों को भोपाल में बुलाया है। विकास यात्रा के बीच सभी मंत्री राजधानी में 12 घंटे रहेंगे। अचानक बैठक बुलाने से सियासी गलियारों में मंत्रिपरिषद विस्तार की अटकलें भी लग रही हैं। सीएम ने 19 जनवरी रविवार को सभी मंत्रियों को भोपाल में सुबह 9 से रात 9 बजे तक रहने को कहा है। जानकारी के अनुसार इस दिन कैबिनेट की बैठक होगी, जिसमें सभी मंत्री शामिल होंगे। इससे पहले हुई कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्री शामिल नहीं हो सके थे। इसमें प्रदेश की आबकारी नीति, हवाई जहाज से तीर्थ दर्शन यात्रा, लाड़ली बहना योजना को लेकर स्वीकृति दी जा सकती हैं। हालांकि अभी बैठक का एजेंडा तय नहीं हुआ हैं।

सभी मंत्रियों के साथ करेंगे पौधरोपण
रविवार सुबह मुख्यमंत्री सभी मंत्रियों के साथ पौधरोपण भी करेंगे। इस दिन सीएम के पौधा लगाने के संकल्प के दो साल पूरे हो रहे हैं। बता दें 2021 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नर्मदा जयंती के दिन प्रतिदिन एक पौधा लगाने का संकल्प लिया था। अब सीएम तीन पौधे रोज लगा रहे हैं। इस अभियान में जनता को शामिल करने के लिए लगातार अपील कर रहे हैं।

विकास यात्रा की समीक्षा करेंगे
प्रदेश में 5 फरवरी से 25 फरवरी तक विकास यात्राएं निकाली जा रही हैं। मुख्यमंत्री रविवार को विकास यात्रा की समीक्षा भी करेंगे। इसमें यात्रा के फीडबैठक को लेकर मंत्रियों को विकास यात्रा को लेकर आवश्यक निर्देश दे सकते हैं। इस बैठक में पार्टी के बड़े नेताओं के शामिल होने की भी चर्चा हैं।

मंत्रिपरिषद विस्तार की अटकलें तेज
सीएम के अचानक मंत्रियों को बुलाने से मंत्रिपरिषद विस्तार को लेकर भी सियासी गलियारें में चर्चा तेज हो गई है। दरअसल बुधवार सुबह सीएम ने नागपुर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की। इस मुलाकात को बहुत अहम माना जा रहा है। इससे पहले सीएम ने राज्यपाल से मुलाकात की थी। ऐसे में अंदेशा है कि सीएम ने राष्ट्रपति के आगामी प्रदेश के दौरे, विधानसभा सत्र और मंत्रिपरिषद विस्तार को लेकर चर्चा की होंगी। बता दें प्रदेश में अभी 23 कैबिनेट और 7 राज्यमंत्री हैं।

progress of india news

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button