समाचार

Ladli Bahna Yojna: मुख्यमंत्री शिवराज रविवार को भोपाल में लॉन्‍च करेंगे लाड़ली बहना योजना

    Ladli Bahna Yojna: राज्य सरकार मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना रविवार को विधिवत लांच कर रही है। राज्य स्तरीय कार्यक्रम भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें महिला शौर्यादल, स्व-सहायता समूह, जन अभियान परिषद से जुड़ी महिलाएं और महिला जनप्रतिनिधि सहित प्रदेशभर से एक लाख महिलाओं के आने की उम्मीद है।

    कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुछ महिलाओं के योजना के प्रपत्र प्रतीक स्वरूप भरवाएंगे। कार्यक्रम में महिला सशक्तीकरण एवं लाड़ली बहना योजना पर केंद्रित सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। वहीं दूरदर्शन, इंटरनेट मीडिया के माध्यम से इस कार्यक्रम को ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर तक दिखाया जाएगा। यहां योजना की थीम पर एक गीत भी लांच किया जाएगा।

    बहनों से मुख्यमंत्री की अपील

    योजना का लाभ लेने के लिए दस्तावेज बनवाने को लेकर महिलाएं परेशान हैं। मुख्यमंत्री ने महिलाओं के नाम दिए संदेश में कहा है कि बहनें भटकें नहीं। इसके लिए मूल निवासी और आय प्रमाण पत्र की भी जरूरत नहीं है। योजना के प्रपत्र भरवाने के लिए आपके गांव, शहर और वार्ड में अधिकारियों-कर्मचारियों की टीम आएगी और वहीं बैठ कर आवेदन भरवाए जाएंगे। रविवार को भोपाल में आयोजित योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में विस्तार से जानकारी दूंगा कि योजना का लाभ कैसे उठाना है।

    जनजाति का सम्मेलन आज

    विमुक्त घूमंतु, अर्द्धघूमंतु जनजाति का सामाजिक सम्मेलन रविवार को भोपाल के सेंट्रल लाइब्रेरी मैदान में आयोजित किया जा रहा है। सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल, घूमंतु जनजाति समाज के राष्ट्रीय संयोजक दुर्गादास सहित विभिन्न् घूमंतु समाज के मुखिया संबोधित करेंगे। इसके बाद शोभायात्रा निकाली जाएगी, जो सेंट्रल लाइब्रेरी मैदान से प्रारंभ होकर इतवारा, ट्रांसपोर्ट एरिया, मंगलवारा, आजाद मार्केट, लोहा बाजार, लखेरापुरा होते हुए भवानी चौक पहुंचेगी, जहां भारत माता की आरती की जाएगी।

    Related Articles

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Back to top button