समाचार

27 मार्च बीजेपी के नए भवन का भूमि पूजन करेंगे जेपी नड्डा, ज्यादा ऑक्सीजन देने वाले लगाए जाएंगे पेड़-पौधे

Madhya Pradesh BJP: मध्य प्रदेश भाजपा के नए दफ्तर के निर्माण का काम इसी माह से शुरू हो जाएगा। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 27 मार्च को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा की मौजूदगी में इस नए भवन के निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे।

नवरात्र के दौरान होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी समेत अन्य नेताओं के भी शामिल होने की संभावना है। सांची इस दिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक भी हो नाते हैं इसके 2 दिन पहले भाजपा छिंदवाड़ा में बड़ी सभा करेगी। जिसे केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे।

नए भवन में ज्यादा ऑक्सीजन देने वाले पेड़ पौधे लगाए जाएंगे

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का नया ऑफिस ग्रीन बिल्डिंग कांसेप्ट पर बनाया जाएगा। करीब 100 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस ऑफिस में ज्यादा से ज्यादा नेचुरल एनर्जी सोर्सेज का पूरा ध्यान रखा जाएगा। जिसमें पूरी बिल्डिंग में रोशनी हवा और हरियाली होगी। बिल्डिंग में अधिकांश बिजली की आपूर्ति सोलर पावर सिस्टम से की जाएगी। इसके लिए भवन तैयार होने पर पूरी बिल्डिंग में सोलर पैनल लगाए जाएंगे। बताया जा रहा है किस ऑफिस में ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन देने वाले पेड़ पौधे लगाए जाएंगे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि चेत्र नवरात्र पर्व के दौरान षष्ठी तिथि के दिन यानी 27 मार्च को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भोपाल दौरा होना है वह यहां पर प्रदेश कार्यालय के नए भवन का भूमि पूजन करने के लिए आ रहे हैं। इस भवन को अत्याधुनिक शैली से तैयार किया जाएगा। शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे का पूरा कार्यक्रम अभी फाइनल होना बाकी है लेकिन सैद्धांतिक सहमति मिल गई है। इसके साथ ही पार्टी द्वारा छिंदवाड़ा लोकसभा सीट जीतने का संकल्प भी इस माह लेने जा रही है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह की छिंदवाड़ा में सभा होगी साथ ही वे यहां पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक भी लेंगे। गौरतलब है कि छिंदवाड़ा में होने वाली शाह की सभा को लेकर 2 दिन पहले सीएम निवास में छिंदवाड़ा जिला कोर कमेटी की बैठक में सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा की मौजूदगी में हो चुकी है।

बूथ विस्तारक में 10 दिन 10 घंटे का देंगे वक्त

प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि बूथ विस्तारक अभियान 2.0 में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता कार्यकर्ता 2 जून तक 10 घंटे का समय देंगे और अभियान को सफल बनाने के लिए काम करेंगे। इसमें सीएम शिवराज के अलावा वे भी बूथ पर जाकर काम करेंगे। इसके लिए कार्यक्रम से हो गए हैं। इस दौरान पांच बूथों को मिलाकर बनाए गए 12 हजार से अधिक शक्ति केंद्रों पर पार्टी नेता पहुंचेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button