समाचार

MP Congress: कांग्रेस ने जारी की बीजेपी के 225 घोटालों की सूची, भूपेंद्र गुप्ता बोले- यहां चपरासी भी करोड़पति

MP Congress: कांग्रेस ने जारी की बीजेपी के 225 घोटालों की सूची, भूपेंद्र गुप्ता बोले- यहां चपरासी भी करोड़पति

एमपी विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने सत्तादल भाजपा को चौतरफा घेरने की तैयारी कर ली है. कांग्रेस ने भाजपा शासन के दौरान हुए भ्रष्टाचार की एक लिस्ट जारी किया है. कांंग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने यह सूची जारी करते कहा कि भाजपा ने लोन लेकर घोटाला किया है.

भोपाल। एमपीकांग्रेस ने बीजेपी शासन काल की भ्रष्टाचार की पूरी सूची जारी की है. इस सूची में कांग्रेस ने भाजपा सरकार के 225 घोटालों को गिनाया है. कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी और वरिष्ठ प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने यह सूची जारी करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी के 215 महीनों में 225 घोटाले हुए हैं. सरकार लगातार कर्ज लेती है और कर्ज का यह पैसा भ्रष्टाचार में उड़ाया जा रहा है. कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि प्रदेश में भ्रष्टाचार की स्थिति यह है कि प्रदेश के चपरासी से लेकर बाबू स्तर तक के कर्मचारी पर छापे डलते हैं, तो उसकी संपत्ति करोड़ों में निकलती है.

बाबू निकल रहा करोड़पति: कांग्रेस प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि प्रदेश में भ्रष्टाचार की स्थिति यह है कि प्रदेश के चपरासी से लेकर बाबू स्तर तक के कर्मचारी पर छापे डलते हैं, तो उसकी संपत्ति करोड़ों में निकलती है. टीआई स्तर के पुलिस अधिकारी को 100 करोड़ का आसामी माना जा रहा है. प्रदेश में जिस तरह से घोटाले हो रहे हैं उससे प्रदेश देश में शर्मसार हो रहा है. उन्होंने उज्जैन के केंद्रीय भैरवगढ़ जेल में हुए 13 करोड़ के जीपीएफ घोटाले मामले का जिक्र करते हुए कहा कि यहां अधिकारी सरकारी कर्मचारियों का ही जीपीएफ का पैसा लूट रहे हैं.

कांग्रेस ने जारी की बीजेपी के घोटालों की लिस्ट

घोटालों की सूची: कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने आरोप लगाया कि प्रदेश में आयुष्मान कार्ड के नाम पर कई अस्पतालों में जमकर फर्जीवाड़ा हुआ, मामला सामने आने के बाद कई हॉस्पिटल के रजिस्ट्रेशन निरस्त किए गए. प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों में इस हद तक गड़बड़ी हुई कि कॉलेज स्टूडेंट्स की अटेंडेंस कोर्ट को भी नहीं दिखा पा रहे. इसी तरह बहुचर्चित कारम डेम की मरम्मत का काम फिर से मामले में ब्लैक लिस्ट की गई कंपनी को सौंप दिया गया. प्रदेश में जमकर भ्रष्टाचार होने के बाद भी सरकार नारा लगाती है 3 साल बेमिसाल. कांग्रेस द्वारा जारी की गई भ्रश्टाचार की सूची में ई-टेंडर घोटाला, इंदौर का हितग्राही धन घोटाला, नीमच जमीन लीज घोटाला, रोजगार कार्यालय ठेका घोटाला, पेपर लीक घोटाला, पीएम आवास निर्माण घोटाला, अवैध स्कूल संचालन घोटाला, कुत्तों का नसबंदी घोटाला, आयुष भर्ती घोटाला जैसे कई मामलों का जिक्र है.

progress of india news

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button