राज्य

बुदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी के लिए रखे बम में विस्फोट, तीन लोगों की मौत

Bomb kept for fireworks explodes in Budelkhand Gaurav Mahotsav, three people killed

बुदेलखंड गौरव महोत्सव में आतिशबाजी के लिए बम रखे थे। उनमें विस्फोट हो गया, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई।‌ इसका आयोजन चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी के मैदान में हो रहा है। ‌

महोत्सव के दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होना था। उसी रात आतिशबाजी का कार्यक्रम भी पहले से ही तय था। इसके मंच के पीछे आतिशबाजी के लिए भारी मात्रा विस्फोटक रखा हुआ था। उसमें आग लगने की वजह से बहुत तेज धमाका हुआ। यह इतना खतरनाक था कि वहां 5 फुट गहरा गड्ढा हो गया। एक युवक का शव तो 20 फीट ऊपर उछलकर छत पर जाकर गिर गया।

घटनास्थल पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सहित सरकारी अमला मौजूद है। घटना में तीन लोगों की मौत की खबर है, लेकिन अभी तक किसी की भी पहचान नहीं हो पाई है। तीनों कर्मचारी है, जो टेंट सामग्री लेकर आए थे।
तीन कर्मचारियों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर गए, जिनमें से एक और की मौत हो गई है। गंभीर हालत में दो लोगों को प्रयागराज मेडिकल कालेज लेकर गए हैं। चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी के मैदान में महोत्सव स्थल पर यह हादसा करीब दोपहर तीन बजे हुआ। पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन्हीं के पास आतिशबाजी का ठेका था। डीएम अभिषेक आनंद ने कहा कि तीन सदस्यीय टीम बनाई है। यह हादसे की जांच करेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button