राज्य

बालोद के गौरैया मेले में कलाकारों के साथ थिरके कांग्रेस विधायक कुंवर सिंह निषाद, हाथ में माइक थामकर गाया गाना

Congress MLA Kunwar Singh Nishad danced with the artists in Balod's Gauraiya Fair, sang a song holding a mike in his hand.

बालोद। जिले के गुंडरदेही विधानसभा से कांग्रेस विधायक कुंवर सिंह निषाद का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हो रहा है। वीडियो में विधायक निषाद कलाकारों के साथ जमकर थिरकते नजर आ रहे हैं। इस दौरान वे गीत भी गा रहे हैं।
दरअसल, माघ पूर्णिमा के पावन पर्व के मौके पर बालोद जिले के गौरैया धाम में विशाल मेले का आयोजन किया जाता है। विधायक निषाद इस मेले के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। संगीत संध्या देखकर वे खुद को रोक नहीं पाए। मंच पर पहुंचे और ‘का तय मोला मोहनी डाल दिए गोंदा फूल’ गीत का गायन किया। साथ ही मंच पर मौजूद लोक कलाकारों के साथ डांस भी किया। बता दें कि विधायक कुंवर सिंह निषाद कला और संगीत से गहरा ताल्लुक रखते हैं। राजनीति में आने से पहले वे कई मंचों पर बतौर लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति दे चुके हैं। विधायक बनने के बाद जब भी मौका मिलता है, अपनी प्रतिभा दिखाने से पीछे नहीं हटते। पिछले साल उन्होंने होली के मौके पर विधानसभा में जमकर नृत्य किया था।
हर साल माघी पुन्नी मेला महोत्सव के तहत गौरैया धाम में विविध धार्मिक आयोजन होते है। तीन गांवों व तीन नदियों के संगम के बीच स्थित इस धार्मिक स्थल में दूसरे जिले के लोग भी पहुंचते है। मुख्य आयोजन चौरेल में होता है। तांदुला नदी मोहलाई व पैरी घाट से भी जुड़ा है। तीनों इलाके के बीच तांदुला नदी संगम के रूप में हैं। यहां कोंगनी की ओर से लोहारा नाला व भोथली से जुझारा नदी भी मिलती है। तीन गांवों के बीच तीन नदियों का संगम यहां की विशेष पहचान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button