राज्य

बरात में नाचने पर हुआ विवाद, हमलाकर ने चाकू से युवक की ले ली थी जान, तीन भाईयों को उम्र कैद की सजा

There was a dispute over dancing in a wedding procession, the attacker took the life of a young man with a knife, three brothers were sentenced to life imprisonment ​

रायपुर। शहर के बैजनाथपारा इलाके में दो साल पहले बरात में नाचने को लेकर हुए विवाद में मोहम्मद फारुख की हत्या करने वाले तीन सगे भाईयों को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। जबकि घटना में शामिल एक नाबालिग का माना स्थित बाल न्यायालय में ट्रायल चल रहा है। यह नाबालिग बाल किशोर गृह से फरार हो चुका था जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर सुधार गृह को सौंप दिया था।
जानकारी के अनुसार 14 फरवरी 2022 को पंडरी इलाके के ताजनगर से बैजनाथपारा स्थित मुस्लिम हाल में बरात आई थी। रात दस बजे बारात में नाचने के दौरान राजातालाब के इस्तखार खान उर्फ राजू (22), छोटे भाई अहमद रजा उर्फ राजा (20), शाहिद खान (21) और 17 साल के एक नाबालिग भाई का विवाद ताजनगर के रहने वाले फारुख खान (22) से हो गया था।
विवाद इतना बढ़ा कि आरोपित भाईयों ने मिलकर फारुख खान की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। सिटी कोतवाली पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसके बाद पुलिस ने हत्या के इस केस का आरोप पत्र अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ममता पटेल की अदालत में पेश किया। न्यायाधीश ने मामले की सुनवाई करते हुए आरोपित इस्तखार खान, अहमद रजा और शाहिद खान को हत्या का दोष सिद्ध ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा से दंडित करने का फैसला सुनाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button