राज्य

रायपुर एयरपोर्ट को सर्वे में मिली 4.88 की रेटिंग

Raipur airport got a rating of 4.88 in the survey

रायपुर। स्वामी विवेकानंद विमानतल ने सर्विस क्वालिटी के क्षेत्र में पांचवां स्थान प्राप्त किया है। एयरपोर्ट काउंसिल आफ इंडिया (एसीआइ)-एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी (एएसक्यू) द्वारा किए गए सर्वे में रायपुर विमानतल को 4.88 की रेटिंग मिली है। जबकि इंदौर 4.19 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर है। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट्स काउंसिल इंटरनेशनल (एसीआइ) ने पिछले दिनों 15 शहरों के परिणाम घोषित किए।
विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2023 की रिपोर्ट में चेन्नई हवाईअड्डा व वाराणसी हवाई अड्डा को 4.90 रेटिंग मिली है और ये दूसरे तथा तीसरे स्थान पर है। इसी प्रकार त्रिची हवाई अड्डा 4.89 रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर है। बताया जा रहा है कि इस सूची में गोवा, विशाखापटनम, त्रिची, रायपुर, भुवनेश्वर, कालीकट, कोलकाता, पुणे, अमृतसर, श्रीनगर, कोयंबटूर और पटना विमानतल शामिल है।
इस सर्वे में प्रमुख मानकों में साफ-सफाई सबसे प्रमुख रही। इसके साथ ही यात्री सुविधाएं और कर्मचारियों का व्यावहार भी प्रमुख था। वहीं तकनीकी मामलों में कनेक्टिविटी, इंफ्रास्ट्रक्चर, साइड बोर्ड, टर्मिनल भवन में चलने की दूरी, चेकिंग काउंटर पर सुविधाएं आदि शामिल थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button