राज्य

रायपुर में निगम ने जानलेवा होर्डिंग के खिलाफ शुरू की कार्रवाई

Corporation started action against deadly hoardings in Raipur

रायपुर। मुंबई के घाटकोपर में तेज आंधी में होर्डिंग गिरने से 16 लोगों की मौत के बाद रायपुर नगर निगम ने शहर में जानेलवा होर्डिंग के साथ घरों में लटकने वाले होर्डिंग के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। निगम का नगर निवेश विभाग शहर के कई क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए सैकड़ों होर्डिंग को काटने, उखाड़ने का काम किया। निगम का दस्ता विज्ञापन होर्डिंग की मजबूती का परीक्षण कर यह कार्रवाई की। गोकुल नगर में टूटे मिले होर्डिंग को जहां निगम के दस्ते ने थ्रीडी से काटकर जब्त किया, वहीं सड्डू क्षेत्र के पेट्रोल पंप की छत पर लटकने वाले होर्डिंग को भी निगम ने निकाल लिया।
बता दें कि नईदुनिया ने शहर के जानलेवा होर्डिंग को लेकर अभियान चलाकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई थी। जिसके बाद नगर निगम अमले ने मामले को संज्ञान लिया और तत्परता से कार्रवाई करते हुए शहर के कई क्षेत्रों के जानलेवा होर्डिंग को निकालकर अपने कब्जे में लिया है। निगम की यह कार्रवाई अब आगे निरंतर जारी रहेगी। वहीं, अवैध रूप से लगाए होर्डिंग मालिकों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही जा रही है।
जानलेवा होर्डिंग के साथ ही दुकानों के सामने लगाए गए पुतले, कैरेट, विज्ञापन बोर्ड और स्टैंडों के खिलाफ भी निगम की कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को कार्रवाई के दौरान निगम ने 35 डमी पुतले, 100 कैरेट, 60 विज्ञापन बोर्ड, 20 स्टैण्ड, 5 ठेले जब्त किए किए हैं।
शुक्रवार को लोधी पारा चौक मोवा में छत पर लटक रही खतरनाक होर्डिंग को हटाने का काम किया। वहीं शहीद भगत सिंह चौक में खड़े दैत्याकार होर्डिंग को उखाड़ा गया है। इस दौरान जीई रोड में मारूती बिजनेस पार्क के पास, अनुपम गार्डन के पास, भारत माता स्कूल के पास, एम्स परिसर के पास, टाटीबंध चौक में, जीई रोड में बैंक आफ बडौदा, ज्ञान टावर, कबीर नगर चौक कचना, सड्डू सहित विभिन्न स्थानों के होर्डिंग के खिलाफ निगम की टीम ने कार्रवाई की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button