आज फोकस मेंbhopal newsmp newsआज फोकस में

Shivpuri: सीएम शिवराज के सख्त तेवर बरकरार, मंच से शिवपुरी सीएमओ और कोलारस फूड इंस्पेक्टर को किया सस्पेंड

सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को शिवपुरी में थे।
सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को शिवपुरी में थे। –

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के सख्त तेवर लगातार बने हुए हैं। वे काम में गड़बड़ करने वालों को मौके पर ही सबक सिखा रहे हैं। शिवपुरी में भी दो अफसरों को मंच से सस्पेंड कर दिया है। वहीं ओबीसी महासभा ने भी आरक्षण की मांग को लेकर सभा में विरोध जताया। काले कपड़े दिखाए। 

बता दें कि शिवपुरी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत संभागस्तरीय हितग्राही सम्मेलन आयोजित किया गया था। इसमें मुख्यमंत्री भी शामिल हुए थे। जन सेवा अभियान कार्यक्रम के तहत सीएम शिवराज सिंह चौहान इन दिनों प्रदेश भर का दौरा कर रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी में भी मंच से दो अफसरों को सस्पेंड कर दिया। सीएम ने कहा कि शिवपुरी में जो कुछ गड़बड़ हुई है, काम ठीक से नहीं हुए, जनता से मुझे जानकारी मिली है। सीएम ने नगर पालिका शिवपुरी के सीएमओ शैलेश अवस्थी और राशन वितरण में अनियमितता बरतने पर कोलारस से पिछोर ट्रांसफर हुए फूड इंस्पेक्टर नरेश माझी को मंच से सस्पेंड करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बेईमानी करने वाले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

सीएम ने शिवपुरी में भी दो अफसरों को मंच से सस्पेंड कर दिया।
सीएम ने शिवपुरी में भी दो अफसरों को मंच से सस्पेंड कर दिया। – फोटो : सोशल मीडिया

सीएम ने ये भी कहा कि अच्छा काम करने वाले अधिकारी, कर्मचारियों को सदैव मैंने पुरस्कृत किया है। मुझे कहते हुए खुशी है कि शिवपुरी जिला पंचायत सीईओ उमराव सिंह मरावी ने ग्रामीण विकास विशेषकर अमृत सरोवर में बेहतर काम किया है, मैं इनको बधाई देता हूं। खेल अधिकारी केके खरे भी अच्छा काम कर रहे हैं, मैं इनको सम्मानित करता हूं। 

सीएम शिवराज ने संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले कुछ दिनों में माधव नेशनल पार्क में टाइगर आएंगे। इससे इस क्षेत्र में पर्यटन बढ़ेगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी हवाई पट्टी पर उतरने के बाद सबसे पहले माधव नेशनल पार्क का दौरा किया। यहां अधिकारियों से टाइगर प्रोजेक्ट और शिवपुरी माधव नेशनल पार्क से कूनो और रणथंभौर नेशनल पार्क तक बनने वाले टाइगर कॉरिडोर को लेकर चर्चा की।  केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जनवरी 2023 तक शिवपुरी में 3 टाइगरों का बसा दिया जाएगा। टाइगर प्रोजेक्ट से शिवपुरी पर्यटक नगरी के रूप में विकसित होगी, जिससे यहां रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

ओबीसी महासभा ने लहराए काले कपड़े
ओबीसी महासभा के पदाधिकारी और युवाओं द्वारा शिवपुरी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को काले कपड़े दिखाकर विरोध जताया। शिवपुरी के पोलो ग्राउंड पर आयोजित मुख्यमंत्री जनसेवा संभाग स्तरीय सम्मेलन में ओबीसी महासभा से जुड़े पदाधिकारी और युवक घुस आए। यहां पर दो युवक काले कपड़े लेकर के आ गए और अपना विरोध जताते हुए मुख्यमंत्री की सभा का विरोध किया। इस दौरान ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों ने 27 प्रतिशत पिछड़ा वर्ग को आरक्षण दिए जाने की मांग की।

सीएम की सभा में काले कपड़े लेकर इन युवकों के घुस आने के बाद हड़कंप मच गया। सभा में मौजूद पुलिसकर्मियों ने इन युवकों की पिटाई कर दी। बाद में इन युवकों को पकड़ लिया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद केपी यादव, खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया सहित अन्य भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

प्रोग्रेस ऑफ इंडिया न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button