आज फोकस मेंbhopal newsmp newsजिला समाचारराजनीति

स्वर्गीय अर्जुन सिंह की प्रतिमा अनावरण के लिए विधानसभा में उ ठी आवाज

स्वर्गीय अर्जुन सिंह : पूर्व मुख्यमंत्री मप्र

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह दाऊ साहब मध्यप्रदेश में मसीहा के रूप में जनता के अभूतपूर्व कार्यों के नाम पर जाना जाता है । मध्य प्रदेश का दुर्भाग्य है ऐसे मसीहा के रूप में याद किए जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह दाऊ साहब की मूर्ति कपड़े में लिपटी हुआ खडी है, जो वहां से गुजरता है उसे भी असहाय पीड़ा होती है ,यह मध्य प्रदेश के जनता का अपमान है आज तक मध्य प्रदेश में नहीं देखा गया यह कहीं ना कहीं दुर्भावना-भाव से रोका जा रहा है रैगाँव विधायक कल्पना वर्मा ने विधानसभा में स्वर्गीय अर्जुन जी की प्रतिमा स्थापित करने के लिए विधान सभा मे बात रखी वही मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने मूर्ति अनावरण की घोषणा भी कर दी वही चित्रकूट विधायक नीलांशु चतुर्वेदी विधान सभा में मूर्ति अनावरण की आवाज उठाई । अर्जुन सिंह के मूर्ति अनावरण में किसी प्रकार का वक्त नहीं आया ना किसी प्रकार की उन्होंने मंशा जाहिर की जबकि छोटे से कार्य करने वाले व्यक्ति का कभी एहसान माननीय मुख्यमंत्री कभी नहीं भूलते है , उसको किसी न किसी इनाम के रूप में दिया है उसके व्यक्तिव्त को सराहा है। सतना जिले की विधायक नारायण त्रिपाठी नीलांशु चतुर्वेदी ,कल्पना वर्मा ,विधानसभा में आवाज उठा चुके हैं मन की मनसा जाहिर कर चुके सरकार से आग्रह कर चुके हैं फिर भी सरकार की तरफ से अभी तक कोई पहल नहीं की गई जबकि स्वर्गीय अर्जुन सिंह का नाम बड़े गर्व से याद किया जाता है उन्होंने मध्यप्रदेश को नई दिशा दिखाई थी उन्हीं के यथा प्रयास से मध्य प्रदेश भारतीय राजनीत मे छाया रहा।

स्वर्गीय अर्जुन सिंह भारतीय राजनीति में धूमकेतु सितारे की तरह अपनी चमक दिखाने वाले विनायक मध्यप्रदेश के ही नहीं पूरे भारत के एक नई इमारत लिखे जाने वाले हम सब के नेता स्वर्गीय अर्जुन सिंह जी सभी शोषित पिछड़े वर्ग को ऊपर उठाकर अगली पंक्ति में खड़ा किया ।

छोटे बड़े जाति धर्म बिना भेदभाव के समाज सेवा की उनके मूर्ति के आवरण में शासन लगाता हिला वाली कर रही कर रहा है आम नागरिकों द्वारा लगातार शासन से स्वर्गीय अर्जुन सिंह की प्रतिमा के अनावरण की मांग की जा रही है।

प्रोग्रेस ऑफ इंडिया न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button