आज फोकस मेंmp newsआज फोकस में

MP News: चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में महिला वोट बैंक पर AAP की नजर, सिंगरौली की मेयर को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

mp news : बीते लंबे समय से मध्य प्रदेश में भंग पड़ी आम आदमी पार्टी (AAP) कार्यकारिणी को प्रदेश में नया अध्यक्ष मिल गया है. सिंगरौली से महापौर रानी अग्रवाल को मध्य प्रदेश का आम आदमी पार्टी का अध्यक्ष मनोनीत किया है.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक द्वारा महापौर रानी अग्रवाल की नियुक्ति की गई है.

बता दें, रानी अग्रवाल को यह सौगात बीते दिनों राजधानी भोपाल में आयोजित हुए आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में करीब 60 बसें और 100 से अधिक छोटे वाहन (कार) आदि से कार्यकर्ताओं को लाने के उपलक्ष्य में मिली है.

बीते सप्ताह भोपाल के दशहरा मैदान पर आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था. कार्यकर्ता सम्मेलन में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शामिल हुए थे. राजधानी भोपाल में ही राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने चुनावी शंखनाद किया था. अरविंद केजरीवाल ने मंच से ही संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की सभी 230 सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी. राजधानी भोपाल में आयोजित किए गए सम्मेलन ने मध्यप्रदेश की दोनों ही प्रमुख पार्टी भारतीय जनता पार्टी व कांग्रेस की नींदें उड़ा दी है.

चंबल-ग्वालियर से आईं थी 55-60 बसें
बता दें, बीते दिनों राजधानी भोपाल में आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया था. इस सम्मेलन में मप्र के सभी जिलों से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आए थे, लेकिन सबसे अधिक कार्यकर्ता केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के गढ़ ग्वालियर चंबल क्षेत्र से आए थे. आयोजन में करीब 60 हजार से अधिक आप कार्यकर्ता शामिल हुए थे. आप नेता व सिंगरोली नगर निगम की महापौर रानी अग्रवाल के नेतृत्व में ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से 50 से अधिक बसें व 100 से अधिक छोटी गाडिय़ों से आप कार्यकर्ता पहुंचे थे.

सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप
गौरतलब है कि 14 मार्च आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चुनावी शंखनाद कर दिया है. सीएम केजरीवाल ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए घोषणा की है कि आप पार्टी मप्र की सभी 230 सीटों पर विधानसभा प्रत्याशी उतारेगी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि लंबे समय से मप्र को तीसरे विकल्प का इंतजार था. प्रदेश की जनता का यह इंतजार खत्म हो गया है. मप्र में आप अब तीसरे विकल्प के रूप में तैयार है.

निकाय चुनाव में दिखा चुकी ताकत
बता दें आम आदमी पार्टी मप्र में नगरीय निकाय चुनाव, जिला पंचायत, जनपद और सरपंची चुनावी में अपनी ताकत दिखा चुकी है. नगरीय निकाय चुनाव में मप्र में आम आदमी पार्टी का एक महापौर, जबकि 52 पार्षद हैं. इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी के समर्थित जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य और सरपंच चुनाव जीत चुके हैं. आम आदमी पार्टी ने लोकल चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर अपनी ताकत का अहसास करा चुकी है.

progress of india news

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button