आज फोकस में

बूढ़ा सागर में भ्रष्टाचार पर कार्रवाई: सहायक और उप अभियंता निलंबित, कार्यपालन अभियंता की विभागीय जांच के आदेश

राजनांदगांव।। रानी सागर-बूढ़ा सागर सौंदर्यीकरण में अनिमियता संबंधी मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। सहायक अभियंता कामना यादव एवं उपअभियंता दीपक माहला को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

कार्यपालन अभियंता दीपक जोशी के खिलाफ विभागीय जांच संस्थित की गई है।

वहीं अनुबंधित ठेकेदार को मरम्मत, संधारण एवं आवश्यकतानुसार निर्माण और पाँच लाख की शास्ति आरोपित की गई है। साथ ही अनुबंध के शर्तों के अपालन की स्थिति में ब्लैकलिस्ट करने की कार्यवाही के लिए नोटिस भी जारी किया गया है। मामले में तत्कालीन सहायक अभियन्ता वाय पी अजमानी एवं उपअभियंता देवव्रत सिंह को निर्दोष पाते हुए दोषमुक्त किया गया।

नगर निगम के सामान्य सभा में गूंजा था मामला

दरअसल नगर निगम के सामान्य सभा मे रानी सागर-बूढ़ा सागर सौंदर्यीकरण में अनिमियता संबंधी मामला उठने पर सर्वसम्मति से कार्यवाही हेतु आयुक्त को अधिकृत किया गया था। इसी तारतम्य में आयुक्त ने सभी पहलुओं पर जांच करके अभिमत सहित प्रतिवेदन हेतु तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया था।

सभी पहलुओं पर विचार कर आयुक्त ने की कार्रवाई

जांच समिति द्वारा सर्वसम्बन्धित अधिकारियों, अनुबंधित ठेकेदार द्वारा प्रस्तुत दस्तावेज, सभी से प्राप्त जवाब-बयान एवं गवाहों के जवाब-बयान के आधार पर मय निष्कर्ष आयुक्त के सम्मुख प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस पर उच्च न्यायालय के अधिवक्ता से विधिक सलाह लेकर आयुक्त ने संपूर्ण पहलू पर विचार करते हुए तत्काल प्रभाव से यह कार्रवाई की गई है।

प्रोग्रेस ऑफ इंडिया न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button