खेल

लीसेस्टर का कर्ज चुकाने पर फीफा क्रिस्टियानो रोनाल्डो के क्लब अल नासर के खिलाड़ी पंजीकरण प्रतिबंध को हटा देगा

[ad_1]

फुटबॉल की शासी निकाय ने गुरुवार को कहा कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सऊदी अरब क्लब अल नासर लीसेस्टर के साथ कर्ज का भुगतान करने के बाद नए खिलाड़ियों के पंजीकरण पर फीफा का प्रतिबंध हटा देगा। खिलाड़ियों की स्थिति समिति में फीफा द्वारा नियुक्त न्यायाधीश द्वारा अक्टूबर 2021 के फैसले में अल नासर को इंग्लिश क्लब लीसेस्टर को 460,000 यूरो (513,000 डॉलर) और 5 प्रतिशत वार्षिक ब्याज का भुगतान करने का आदेश दिया गया था।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के क्लब अल नासर को फीफा से अच्छी खबर मिली है।(REUTERS)
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के क्लब अल नासर को फीफा से अच्छी खबर मिली है।(REUTERS)

लीसेस्टर ने 2018 में नाइजीरिया फॉरवर्ड अहमद मूसा की 18 मिलियन यूरो (20 मिलियन डॉलर) की बिक्री के कारण अवैतनिक अतिरिक्त शर्तों के कारण अप्रैल 2021 में शिकायत दर्ज की। वर्तमान में, अल नासर – जिसे पिछले महीने 700 बिलियन डॉलर द्वारा बहुसंख्यक स्वामित्व में ले लिया गया था संप्रभु धन सार्वजनिक निवेश कोष – अभी भी नए खिलाड़ियों को खरीद सकता है, हालांकि उन्हें खेलने के लिए पंजीकृत नहीं किया जा सकता है।

फीफा ने गुरुवार को कहा, “क्लब अल नासर को फिलहाल बकाया कर्ज के कारण नए खिलाड़ियों को पंजीकृत करने से रोका गया है।” “संबंधित लेनदारों द्वारा ऋण के निपटान की पुष्टि होने पर संबंधित प्रतिबंध तुरंत हटा दिए जाएंगे।”

जनवरी में अल नासर द्वारा रोनाल्डो को एक फ्री एजेंट के रूप में साइन करने से सऊदी प्रो लीग में क्लबों द्वारा खर्च करने की अभूतपूर्व होड़ मच गई, जिनमें से चार अब पीआईएफ के बहुमत के स्वामित्व में हैं। इस फंड के अध्यक्ष सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान हैं। अल नासर ने इस महीने इंटर मिलान से क्रोएशिया के मिडफील्डर मार्सेलो ब्रोज़ोविक को कथित तौर पर 18 मिलियन यूरो (20 मिलियन डॉलर) के हस्तांतरण में अनुबंधित किया।

अल नासर वर्तमान में प्रीसीजन प्रशिक्षण शिविर पर पुर्तगाल में हैं और 22 अगस्त को एशियाई चैंपियंस लीग में क्वालीफाइंग प्लेऑफ़ है। अल नासर संयुक्त अरब अमीरात के शबाब अल अहली या जॉर्डन के अल वेहदत की मेजबानी करेगा। मूसा ने 2020 में रियाद स्थित अल नासर को छोड़ दिया और पिछला सीज़न तुर्की में सिवास्पोर के साथ खेला।

[ad_2]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button