mp news

तस्करी के केस में शराब कारोबारी के ठिकानों पर दबिश, आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पहुंची टीम

Raid on liquor dealer's premises in smuggling case, team arrived to arrest the accused

। धार जिले की रिंगनोद पुलिस द्वारा पकड़ी गई अवैध 790 पेटी शराब मामले में पुलिस उज्जैन के शराब ठेकेदार की तलाश में जुटी है। अवैध शराब उज्जैन के शराब कारोबारी विवेक उर्फ घोटू जायसवाल की थी। सोमवार को एक बार फिर जायसवाल की तलाश में धार पुलिस ने दबिश दी। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इधर, इस कार्रवाई से शराब तस्करों में हड़कंप है। सूत्रों के अनुसार पुलिस संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई करने जा रही है।
धार पुलिस ने बताया कि 12 फरवरी को धार की रिंगनोद तथा राजगढ़ पुलिस ने आगामी लोकसभा चुनाव एवं भगोरिया पर्व पर शराब संग्रहण को देखते हुए नशामुक्ति अभियान के तहत अलग-अलग स्थानों पर आकस्मिक चेकिंग करवाई थी। इसी के तहत राजगढ़-कुक्षी रोड टोल प्लाजा के समीप ट्रक सीजी04, एनवी2845 को रोककर तलाशी ली गई थी। ट्रक के अंदर से 790 पेटी बीयर जब्त की गई थी।
पुलिस ने मौके से आरोपित चालक विरजन पुत्र मगन मुवेल निवासी ग्राम खंडाला गमीर थाना उदयगढ़ जिला आलीराजपुर को गिरफ्तार किया गया था। मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर खुमानसिंह पुत्र किशन जिला आलीराजपुर भाग निकला था। हालांकि पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया था। खुमानसिंह को कोर्ट ने पुलिस रिमांड पर भेजा है। जबकि विरजन को जेल भेज दिया गया है।
दोनों ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि शराब उज्जैन के शराब कारोबारी विवेक जायसवाल के समृद्धि ट्रेडर्स की है। पुलिस ने जब्त शराब की बैच नंबर के आधार पर आबकारी विभाग से भी जानकारी जुटाई तो सामने आया था कि शराब जायसवाल की समृद्धि ट्रेडर्स की शराब दुकान को आवंटित की गई थी।
इसके बाद पुलिस कारोबारी जायसवाल और उसके मैनेजर धनंजय उपाध्याय की तलाश में जुटी है। सोमवार को भी पुलिस जायसवाल व उपाध्याय की तलाश में उज्जैन में छापेमारी की गई थी। इसके अलावा घरों की तलाशी भी ली गई है। उल्लेखनीय है कि घोटू जायसवाल पर पूर्व में भी कई केस दर्ज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button