आज फोकस मेंmp newsआज फोकस मेंजिला समाचार

सीएम शिवराज ने दी सौगात, 382 करोड़ लागत की समूह जल प्रदाय योजना मंजूर, 186 गांवों को होगा लाभ

घाटीगांव समूह जल प्रदाय योजना” की मंजूरी मिलने पर सांसद शेजवलकर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति सभी 186 गांवों के निवासियों की ओर से धन्यवाद व्यक्त किया है।

Gwalior News : विधानसभा चुनावों से पहले सीएम शिवराज ने ग्वालियर जिले के ग्रामीण अंचल के बड़ी सौगात दी है, मुख्यमंत्री ने ग्वालियर जिले के पर्वतीय एवं वनांचल क्षेत्र में बसे विकासखंड घाटीगांव और भितरवार विकासखंड के 186 गांवों की पेयजल समस्या के स्थायी समाधान के लिये 381 करोड़ 70 लाख रुपये लागत की “घाटीगांव समूह जल प्रदाय योजना” को मंजूरी दे दी है।

जल निगम द्वारा “घाटीगांव समूह जल प्रदाय योजना” की प्रशासकीय स्वीकृति जारी कर दी गई है। आपको बता दें कि 17 फरवरी को ग्वालियर जिले के तिघरा क्षेत्र में विकास कार्यों की सौगातें देने आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने “घाटीगांव समूह जल प्रदाय योजना” की घोषणा की थी जिसे अब मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वीकृति मिल गई है।

“घाटीगांव समूह जल प्रदाय योजना” के तहत जल निगम द्वारा हरसी बांध से पानी लाने के लिये 9.00 मिलियन घन मीटर क्षमता का इंटेक बेल बनाया जायेगा। साथ ही गांव – गांव तक पानी पहुंचाने के लिये अन्य निर्माण कार्य कराए जायेंगे। गौरतलब है कि तिघरा में आयोजित हुए विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यक्रम में ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ध्यान घाटीगांव व भितरवार क्षेत्र के इन गांवों की पेयजल समस्या की ओर आकर्षित किया था।

मुख्यमंत्री ने उसी समय समूह जल प्रदाय योजना के माध्यम से इन गांवों की पेयजल समस्या का स्थायी समाधान करने की घोषणा की थी। “घाटीगांव समूह जन प्रदाय योजना” की मंजूरी मिलने पर सांसद शेजवलकर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति सभी 186 गांवों के निवासियों की ओर से धन्यवाद व्यक्त किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button