आज फोकस मेंmp newsआज फोकस में

MP: चुनावी तैयारी में जुटे सीएम शिवराज, विधायकों से की वन-टू-वन मुलाकात; सोमवार को PM मोदी से भी मिलेंगे

MP News: विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान सोमवार को नई दिल्ली जा रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र दी से मुलाकात करेंगे. हालांकि, इस मुलाकात में मुख्यमंत्री चौहान, प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश में चल रही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की प्रगति से अवगत कराएंगे.


मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भले ही अभी काफी समय है लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अभी से उसकी तैयारी में जुट गए हैं. विधानसभा का शीतकालीन सत्र खत्म होने के बाद सीएम शिवराज ने पार्टी के ऐसे विधायकों से वन-टू-वन चर्चा की है जिनका रिपोर्ट कार्ड नेगेटिव है. यह रिपोर्ट आंतरिक सर्वे के बाद तैयार की गई है जिसमें विधायकों और मंत्रियों का परफॉर्मेंस मापा गया है. 

विधायकों के साथ गुरुवार से शुरू हुआ वन-टू-वन चर्चा का दौर शनिवार शाम समाप्त हुआ. इस दौरान करीब 40 से 50 विधायकों से सीएम शिवराज ने अलग-अलग दिन और समय दें और अगले 6 महीने में कमियों को दूर करें, नहीं तो आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट मिलने में परेशानी आ सकती है और हो सकता है कि उनका टिकट भी कट जाए ।

40 विधायकों की स्थिति कमजोर 

मुख्यमंत्री से जुड़े सूत्रों की मानें तो करीब 40 ऐसे विधायक हैं जिनकी स्थिति उनके विधानसभा क्षेत्र में ठीक नहीं है. सीएम शिवराज ने विधायकों से साफ कह दिया है कि क्षेत्र के विकास में कोई कसर न छोड़ें और इसके साथ ही सामाजिक और जातिगत समीकरणों को जोड़ने पर ध्यान केंद्रित करे ।

विधायकों से मिलने के बाद राज्यपाल से भी मिले

विधायकों को कहा गया है कि अभी से उन कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलें जिनके मन में किसी बात को लेकर नाराजगी है ताकि ठीक चुनाव के समय किसी विरोध से बचा जा सके. सीएम ने विधायक दल की बैठक भी बुलाई थी जिसमें सभी बीजेपी विधायकों को कहा गया है कि फरवरी के महीने में अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास यात्रा निकालें. इसमें क्षेत्र में जनता की मांग और सुविधाएं बढ़ाने के लिए शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित करें. सभी विधायकों से मुलाकात के बाद सीएम शिवराज ने राजभवन जाकर राज्यपाल मंगू भाई पटेल से भी मुलाकात की.

सोमवार को PM मोदी से मिलेंगे CM शिवराज

विधायकों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट के बाद सीएम शिवराज सोमवार को दिल्ली जा रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. हालांकि, इस मुलाकात में मुख्यमंत्री चौहान, प्रधानमंत्री मोदी को प्रदेश में चल रही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की प्रगति से अवगत कराएंगे और अगले महीने जनवरी 2023 में इंदौर में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस एवं सम्मेलन, जी-20 समिट, खेलो इंडिया यूथ गेम्स और ग्लोबल इंवेस्टर समिट की तैयारियों की जानकारी देंगे. इसके अलावा प्रदेश में चल रहे जनकल्याण के कार्यक्रमों, योजनाओं और विकास कार्यों की प्रगति की जानकाररी भी प्रधानमंत्री को दी जाएगी, लेकिन माना जा रहा है कि विधायकों के सर्वे पर भी प्रधानमंत्री से बात हो सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button