देश

इस एक कदम ने बदल दी आलिया भट्ट के लिए लोगों की सोच

This one step changed people's thinking about Alia Bhatt

इंदौर। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकारा आलिया भट्ट आज यानी 15 मार्च को अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाने वाली आलिया ने उड़ता पंजाब, राजी, गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी कई हिट फिल्म्स दी हैं। आलिया के जन्मदिन के खास मौके पर आज हम आपको एक्ट्रेस से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं। बता दें कि आलिया एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती हैं।
आलिया भट्ट ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म से की थी। इस फिल्म को पाने के लिए आलिया को कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आलिया के साथ-साथ करीब 500 और लड़कियों ने इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था। आलिया को इस फिल्म के लिए फाइनल करने से पहले मेकर्स ने उनके सामने शर्त रखी थी कि फिल्म के लिए उन्हें 16 किलो वजन कम करना होगा। इसे एक्ट्रेस मान लिया और करके दिखाया।
स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म से आलिया का एक और किस्सा जुड़ा हुआ है। इस किस्से को करण जौहर कई बार शेयर कर चुके हैं। दरअसल, फिल्म के आलिया ने ऑडिशन तो दिया ही था, साथ ही आई हेट लव स्टोरी फिल्म के गाने बहारा पर डांस करके दिखाया था। उन्होंने एक चैंलेज भी पूरा किया था, जो रणबीर कपूर से जुड़ा हुआ था। स्टूडेंट ऑफ द ईयर फिल्म के लिए उन्होंने वेक अप सिड में आयशा यानी कोंकणा सेन शर्मा का डायलॉग बोलना था और एक्ट भी करके दिखाना था। इस फिल्म में रणबीर ने लीड रोल प्ले किया था।
आलिया को गौरी शिंदे की फिल्म डियर जिंदगी में शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिला था। फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ की गई थी। फिल्म के एक सीन में आलिया और शाहरुख, गोवा की सड़क पर साइकिल चलाते हुए नजर आते हैं। इस फिल्म से उस रोड को पॉप कल्चर में इतना पॉपुलर कर दिया कि रास्ते का नाम ही बदलकर डियर जिंदगी रोड रख दिया गया। इतना ही नहीं, इसे आप गूगल मैप पर भी ढूंढ सकते हैं।
फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी एक बेहतरीन फिल्म है। फिल्म से आलिया को उम्मीद नहीं थी कि उनका ये किरदार आइकॉनिक बन जाएगा। इतने शानदार किरदार को आलिया ने बहुत अच्छे से निभाया। संजय लीला भंसाली ने उन्हें इस फिल्म के लिए चुना। फिल्म इंशाअल्लाह की शूटिंग के दौरान संजय लीला भंसाली को आलिया की आंखें काफी पसंद आईं। जिसके बाद उन्होंने आलिया को सफेद साड़ी और लाल बिंदी लगाकर आने के लिए कहा।
आलिया को भंसाली की ये बात काफी अजीब लगी, क्योंकि इंशाल्लाह फिल्म में इस लुक का कोई लेना देना नहीं था। दरअसल, भंसाली आलिया का गुपचुप टेस्ट ले रहे थे। जब आलिया एकदम वैसे ही लुक के साथ आईं, तो संजय को वे उनकी फिल्म के लिए परफेक्ट लगीं। इसी के बाद उन्होंने गंगूबाई काठियावाड़ी की स्क्रिप्ट तैयार कर ली और आलिया को ऑफर कर दी। इंशाअल्लाह फिल्म के लिए बनाया गया सेट गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म के लिए इस्तेमाल किया गया।
आलिया का एक किस्सा काफी दिलचस्प है। इस किस्से की वजह से उन्हें इंटरनेशल पाॅपुलैरिची मिली। एक बार आलिया सिंगापुर एयरपोर्ट पर थीं, तभी कुछ लोगों की भीड़ ने उन्हें घेर लिया। एक्ट्रेस को लगा कि ये उनके फैंस हैं, लेकिन बाद में आलिया को पता चला कि वे लोगों के बीच उन पर बने एक मीम के कारण पॉपुलर थीं। दरअसल, करण जौहर के शो में एक बार आलिया ने बड़ी गलती कर दी थी।
कॉफी विद करण के रैपिड फायर में आलिया से भारत के राष्ट्रपति का नाम पूछा गया था, इसके जवाब में उन्होंने पृथ्वीराज चौहान का नाम दिया था। उस समय भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी थे। इसे लेकर सोशल मीडिया पर आलिया का काफी मजाक उड़ा था। विदेशों में भी लोग उन्हें उनके जोक्स के लिए जानने लगे थे। सिंगापुर में जो लोग उनसे मिलने पहुंचे थे, वो आलिया को उनकी फिल्मों के लिए नहीं, बल्कि इस ट्रोलिंग के लिए जाना जाने लगा था। लोग उन्हें एयरपोर्ट पर देखने पहुंचे थे।
इस घटना से आलिया काफी आहत हुई थीं। एक्ट्रेस को काफी बुरा लगा था कि उन्होंने एआईबी के साथ एक वीडियो बनाने का फैसला किया। इसके बाद जीनियस ऑफ द ईयर के नाम से आए एक वीडियो में आलिया अपनी अक्लमंदी दिखाते नजर आ रही थीं। यह वीडियो खूब वायरल हुआ था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button