राजनीति

अगर नरेंद्र मोदी फिर PM बने तो यह देश का आखिरी चुनाव होगा: मल्लिकार्जुन खरगे |

If Narendra Modi becomes PM again, this will be the last election of the country: Mallikarjun Kharge.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि भाजपा का काम केवल लोगों को लड़ाकर सत्ता में बने रहना है। नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह देश में चुनाव नहीं होने देंगे। यह देश में आखिरी चुनाव होगा। खरगे सोमवार को भुवनेश्वर में ओडिशा बचाओ रैली को संबोधित कर रहे थे। खरगे ने कहा कि मोदी कहते हैं कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। एक रैली को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ”अगर नरेंद्र मोदी एक और चुनाव जीतते हैं, तो देश में तानाशाही होगी.” कांग्रेस अध्यक्ष ने लोगों से बीजेपी और आरएसएस से दूर रहने का आग्रह करते हुए आरोप लगाया कि वे जहर के समान हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ”आपको और एक बात कहता हूं, ये आखिरी चुनाव है. अगर मोदी जी फिर से आ गए तो चुनाव नहीं होने देंगे. देश में तानाशाही आ जाएगी.

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”डरकर कोई दोस्ती छोड़ रहा है, कोई पार्टी छोड़ रहा है, कोई गठबंधन छोड़ रहा है, अरे, इतने डरपोक लोग अगर रहे तो क्या ये मुल्क बचेगा, क्या ये संविधान बचेगा, क्या ये डेमोक्रेसी बचेगी, इसलिए ये आखिरी चांस है आपको वोट देने का. इसके बाद कोई वोट नहीं देगा क्योंकि रूस में पुतिन का जो प्रेसिडेंट इलेक्शन होता है, वैसा ही होता चला जाएगा.”

उन्होंने कहा, ”ध्यान में आ रहा है आपको, इसके बाद नो चुनाव, वो अपनी ताकत के ऊपर चलाएंगे, चुनकर आएंगे… तो संविधान की रक्षा करना, डेमोक्रेसी की रक्षा करना इलेक्शन बार-बार होना, इसकी जिम्मेदारी आपके ऊपर है. आप अगर चाहते हो तो डेमोक्रेसी बच सकती है. अगर आप नहीं चाहते हो, गुलाम रहना चाहते हो तो फिर आपकी मर्जी.”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए में लौटने पर मल्लिकार्जुन खरगे ने दावा किया कि इसका चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति के महागठबंधन छोड़ने से हम कमजोर नहीं होंगे. उन्होंने कहा, ”हम बीजेपी को हराएंगे.” कांग्रेस अगर कुछ नहीं करती तो मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री नहीं बनते और देश में आज भी 30 लाख वैकेंसी है। हर साल दो करोड़ नौकरी देने की गारंटी मोदी ने दी थी, दी क्या? मोदी, आपको दोबारा गुलाम बनाना चाहते हैं। आपको अपना हक चाहिए तो मोदी को सत्ता में आने से रोकना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button