bhopal news

Amit Shah Visit Bhopal: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह BJP नेताओं की साढ़े 3 घंटे लेंगे क्लास,रात्रि विश्राम भोपाल में

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2 हफ्ते बाद फिर मध्यप्रदेश बीजेपी कार्यालय में आकर चुनावी मीटिंग लेंगे. बीजेपी का फोकस विधानसभा चुनाव 2023 के साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव भी हैं.

गृह मंत्री करीब पौने 8 बजे भोपाल हवाई अड्डे पर लैंड करेंगे. अगले दिन पौने 11 बजे वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे. अमित शाह के दौरे के मद्दनजर राजधानी भोपाल में कई मार्गों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है.

भोपाल। मध्यप्रदेश में बीजेपी इसी साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. गृह मंत्री अमित शाह लगातार नजर बनाए हुए हैं. बीजेपी इस बार लोकसभा की सभी 29 सीटों पर जीत की तैयारी की रणनीति बना रही है. 11 जुलाई को अमित शाह ने भोपाल आकर सवा 2 घंटे तक बैठकें ली थीं. शाह ने सुपर 12 टीम तैयार की है. इसमे केंद्रीय मंत्री, प्रदेश के पुराने दिग्गज नेता और वर्तमान में प्रदेश बीजेपी में जिम्मेदारी संभाल रहे नेता शामिल हैं. अमित शाह ने बीजेपी नेताओं को विजय संकल्प यात्रा निकालने को कहा है.

पिछली बैठकों में दिए थे निर्देश : विजय संकल्प यात्रा के तहत प्रदेश को अलग-अलग जोन में बांटकर वहां के स्थानीय लीडर के नेतृत्व में यात्रा का प्लान तैयार करने को कहा गया गया है. इस दौरान मोदी सरकार की योजनाओ और प्रदेश सरकार की योजनाओ को जनता के बीच रखा जाएगा. मंत्री और विधायकों से कहा गया है हर हाल में अपनी विधानसभा में दौरा करें और जमीन पर मजबूत पकड़ बनाएं. पिछली मीटिंग में दिए गए निर्देशों की प्रोगेस जानने के लिए गृह मंत्री अमित शाह फिर से भोपाल आ रहे हैं.

अमित शाह का मिनट टू मिनट कार्यक्रम : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शाम 6 बजे दिल्ली से रवाना होंगे. वह शाम 7:40 भोपाल पहुंचेंगे. एयरपोर्ट से सीधा रात 8 बजे बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचकर बैठक लेंगे. रात 8 बजे से रात 11:30 बजे तक बैठकें होंगी. अमित शाह रात्रि विश्राम एक निजी होटल में करेंगे. अमित शाह गुरुवार सुबह 10:45 पर भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. अमित शाह प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे. जिसमे बूथ स्तर की तैयारी, 51 प्रतिशत मतदान के प्रयास, मुद्दे और बाहरी रज्यों से आए विस्तारकों की रिपोर्ट पर भी चर्चा होगी. पिछली बैठक में निर्धारित विषयों के क्रियान्वयन की जानकारी भी अमित शाह लेंगे.

बैठक में ये रहेंगे मौजूद : प्रधानमंत्री मोदी 12 अगस्त को सागर आ रहे हैं. उनके कार्यक्रम की तैयारियों पर भी चर्चा होगी. साथ ही अमित शाह चुनाव प्रबंधन समिति की कार्ययोजना को देखेंगे और प्रस्तावित चुनावी समितियों पर अंतिम निर्णय करेंगे. बैठक में शाह के साथ चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेन्द्र यादव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव, नरोत्तम मिश्रा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद सहित राज्य के कोर ग्रुप के अन्य वरिष्ठ नेता व पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

इन मार्गों पर जानें से बचें : गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के मद्देनजर भदभदा और होटल के आसपास दो दिन तक नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है. होटल से तीन किलोमीटर के दायरे में आदेश प्रभावी रहेगा. बुधवार शाम 5:30 बजे से डायवर्ट ट्रैफिक रहेगा. इंदौर-उज्जैन की ओर से आने-जाने वाली यात्री बसों का हलालपुर बस स्टैंड से आगे लालघाटी की ओर प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. राजगढ़-ब्यावरा मार्ग की ओर से हलालपुर बस स्टैंड आने-जाने वाली यात्री बसें मुबारकपुर बायपास, खजूरी बायपास तिराहा, बैरागढ़ होते हुए हलालपुर बस स्टैंड तक जा सकेंगी. राजगढ़-ब्यावरा मार्ग की ओर से नादरा बस स्टैंड आने-जाने वाली बसें मुबारकपुर बायपास से गांधी नगर तिराहा, करोंद, बेस्ट प्राइस तिराहा, जेपी नगर तिराहा से नादरा बस स्टैंड की ओर आ-जा सकेंगी.

ये रूट भी देख लें : रोशनपुरा चौराहे से पॉलिटेक्निक चौराहा, कमला पार्क, रेतघाट, वीआईपी रोड, लालघाटी, गांधी नगर तिराहा, पॉलिटेक्निक चौराहा से गांधी पार्क तिराहा, मालवीय नगर, अंकुर स्कूल, लिंक रोड नंबर-1, शिवाजी नगर, अर्जुन नगर, सुभाष स्कूल, महावीर द्वार, मानसरोवर तिराहा सहित इन रूट पर लोडिंग और भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा. नए से पुराने भोपाल जाने के लिए लिली टॉकीज, तलैया से बुधवारा, मोती मस्जिद, रॉयल मार्केट और काली मंदिर तलैया से हमीदिया रोड की ओर से जा सकेंगे. 7:30 बजे से 8 बजे के बीच लालघाटी से स्टेट हैंगर तिराहे की ओर सामान्य वाहन प्रतिबंधित रहेंगे. 7 नंबर स्टॉप से मानसरोवर तक नो एंट्री रहेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button