mp newsbhopal news

भोपाल की चार दुकानों में लगी भीषण आग, फ्लैट में फंसी दो युवतियों की बचाई जान

A massive fire broke out in four shops in Bhopal, the lives of two girls trapped in the flat were saved.

भोपाल। बुधवार सुबह राजधानी भोपाल के गौतम नगर में स्थित एक मल्टी में ग्राउंड फ्लोर पर बनी 4 दुकानों में आग लग गई। दुकानों के ऊपर बने फ्लैट में एक परिवार रहता है, जिसके पांच सदस्य आग की वजह से ऊपर ही फंसकर रह गए। सूचना मिलने पर फतेहगढ़, गोविंदपुरा और माता मंदिर फायर स्टेशन से आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों को मौके पर रवाना किया। दमकलकर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर पहली मंजिल पर फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। आग तड़के लगभग साढ़े चार बजे लगी। दमकलकर्मियों ने लगभग साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि तब तक दुकानों में रखा सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
वहीं फतेहगढ़ फायर स्टेशन के दमकलकर्मी शाहनवाज ने बताया कि जो दुकानें आग की चपेट में आईं, उनमें कपड़े और जनरल स्टोर्स की दुकान भी शामिल है। आग तेजी से फैली। दुकान का शटर लगा था और अंदर से आग की लपटें तेजी से बाहर निकल रही थीं। किसी तरह शटर को तोड़ा, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका।
साथ ही बिल्डिंग को भी आग ने अपनी चपेट में लिया था। जिससे फर्स्ट फ्लोर पर दो युवती फंस गईं। जिन्हें रेस्क्यू कर बचाया गया। घटना में लाखों का नुकसान हुआ है। फिलहाल आग कैसे लगी इस बात की जांच की जा रही है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button