bhopal newsmp newsआज फोकस मेंआज फोकस में

MP Election: विंध्य में जमीन खिसकने से डरी शिवराज सरकार, नाराज जनता को साधने के लिए अमित शाह को भेजा बुलावा

अमित शाह in MP: शिवराज सरकार ने 24 फरवरी को सतना में शबरी जयंती के अवसर पर कोल समाज के सम्मेलन का आयोजन किया है. इस आयोजन को आने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

 मध्य प्रदेश के शिवराज मंत्रीमंडल में की गई विंध्य क्षेत्र की अनदेखी का डर अब प्रदेश की बीजेपी सरकार (BJP Government) को सताने लगा है. विंध्य (Vindhya) क्षेत्र के समीकरण को साधने के लिए प्रदेश सरकार ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को आमंत्रित किया है. गृहमंत्री शाह 24 फरवरी को सतना में आ रहे हैं. वह सतना में आयोजित शबरी जयंती समारेाह में शामिल होंगे. 

बता दें कि शिवराज सरकार द्वारा 24 फरवरी को सतना में शबरी जयंती के अवसर पर यहां कोल समाज के सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन को आने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है. समारोह में बीजेपी की प्रदेश सरकार ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को आमंत्रित किया है. बताया जा रहा है कि विंध्य क्षेत्र के समीकरण को साधने के लिए शाह को बुलाया गया है. 

हाथ से फिसल रहा बीजेपी का गढ़
मालूम हो कि महाकौशल एवं विंध्य क्षेत्र को बीजेपी अपना गढ़ मानती आई है लेकिन बीते दिनों आयोजित हुए नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी को यहां नुकसान का सामना करना पड़ा है. रीवा एवं जबलपुर में कांग्रेस का महापौर बना जबकि सिंगरौली में आम आदमी पार्टी ने महापौर की कुर्सी हथिया ली. सीधी एवं चुरहट की जनता ने भी कांग्रेस का ही साथ दिया. यही कारण है कि अब बीजेपी को चिंता सताने लगी है.

बीजेपी से इसलिए नाराज विंध्य क्षेत्र
यह पहला मौका है जबकि विंध्य क्षेत्र को मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल में स्थान नहीं मिला है. बीजेपी की शिवराज सरकार द्वारा की गई विंध्य क्षेत्र की उपेक्षा की वजह से विंध्य क्षेत्र की जनता व बीजेपी नेता नाराज हैं. बीजेपी नेता व विंध्य क्षेत्र की जनता की नाराजगी दूर करने के लिए ही यहां 24 फरवरी को कोल समाज का सम्मेलन कराया जा रहा है, जिसके जरिए उनकी नाराजगी दूर करने का प्रयास किया जाएगा.

प्रोग्रेस ऑफ इंडिया न्यूज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button