bhopal news

Bhopal में शिवराज कैबिनेट में लिए गए कई अहम फैसले: अब 500 की जगह 2500 की ड्रेस पहनेंगे पुलिसकर्मी

मध्यप्रदेश न्यूज़ डेस्क, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में कई अहम फैसलों को मंजूरी दी गई। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कैबिनेट में हुए निर्णयों की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बैठक में बैतूल जिले की आमला तहसील को राजस्व अनुविभाग बनाने को मंजूरी दी गई है। इसी के साथ पुलिसकर्मियों के हित में कई निर्णय लिए गए हैं।

विश्वास सारंग ने बताया कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि पुलिसकर्मियों को अब हर महीने 15 लीटर पेट्रोल के लिए रुपए दिए जाएंगे। यदि किसी पुलिसकर्मी का स्वयं का वाहन है। उसे भी इसकी पात्रता होगी। पौष्टिक आहार भत्ते की राशि 650 से बढ़ाकर 1000 रुपए स्वीकृत की गई है। किट क्लोजिंग भत्ते को 2500-3000 से बढ़ाकर 5000 रूपए प्रति माह किया गया है। 3 साल में दिए जाने वाले वर्दी नवीनीकरण की राशि को 500 से बढ़ाकर 2500 रुपए किया गया है।

कानून व्यवस्था में लगे पुलिस कर्मियों को मिलने वाले निशुल्क भोजन की दर 70 रुपए से बढ़ाकर 100 रुपए प्रतिदिन की गई है। इस निर्णय का लाभ अब SAF के आरक्षक से लेकर निरीक्षक तक के स्तर पर ड्यूटी कर रहे हैं सभी कर्मचारियों को होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button