राज्य

पेंशन राशि ट्रांसफर करने के नाम पर महिला से ठगी, खुद को बैंक कर्मचारी बताकर ऐंठ लिए रुपये, मामला दर्ज

Woman cheated in the name of transferring pension amount, extorted money by pretending to be a bank employee, case registered

रायपुर। राजधानी रायपुर में डीडी नगर थाना क्षेत्र में महिला से ठग ने बैंक कर्मचारी बनकर 97 हजार ठग लिए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शांति विहार कालोनी डंगनिया रायपुर निवासी संगीता दीवान (31) की रिपोर्ट के अनुसार सात फरवरी को पीड़िता की बहन नारायणपुर बस्तर निवासी सुरभी दुबे शर्मा के मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर खुद को बैंक वाला बताते हुए बोला कि आपके पापा का पैसा आया है, फोन पे चलाते हो तो पैसे रिसीव कर लो।

तब सुरभि ने कहा कि संगीता दीवान फोन पे चलाती है। उसके अकाउंट में ट्रांसफर कर दो। सुरभि ने संगीता को कांफ्रेंस पर लिया। प्रार्थिया को लगा कि पापा का तीन महीने का पेंशन रुका हुआ है, जिसके लिए बैंक में भी आवेदन दिया था। ठग ने फोन पे ओपन करने के लिए कहा। प्रार्थिया ने फोन पे चालू किया। इसके बाद ठग ने 25 हजार ट्रांसफर कर दिया और उसने अपना अकांउट डिटेल दिया और सेव करने के लिए कहा।

पीड़िता ने उसे सेव कर लिया। बाद में उसने पे पर क्लिक करने बोला। संगीता ने क्लिक कर दिया और उसके बाद फिर से उसने अपना अकांउट डिटेल दिया। इसके बाद पीड़िता ने जब अपना अकाउंट चेक किया तो पता चला कि दो बार में 97 हजार 888 रुपये कट गए। इसके बाद भी ठग पीड़िता की बहन को फोन कर लगातार बोलता रहा कि उसके पापा का पैसा बचा है, ट्रांसफर करना था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button