राज्य

भोपाल में लगे ‘वांटेड करप्शन नाथ’ के पोस्टर. कांग्रेस नेता की प्रतिक्रिया

[ad_1]

भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर राज्य की भाजपा सरकार पर हमला करने के कुछ ही दिन बाद शुक्रवार को मध्य प्रदेश के भोपाल में कांग्रेस नेता कमल नाथ की विशेषता वाले ‘वांटेड करप्शन नाथ’ लिखे कई पोस्टर सामने आए। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा की गई तस्वीरों में, पोस्टरों में एक क्यूआर कोड देखा जा सकता है, जिसे स्कैन करने के बाद कांग्रेस सरकार के कथित घोटालों के बारे में जानकारी दिखाई देती है। एक अन्य पोस्टर में लिखा है, ”कमलनाथ ने अपने शासनकाल में घोटाले किये हैं।”

भोपाल में लगे वांटेड करप्शन नाथ के पोस्टर (ANI)
भोपाल में लगे वांटेड करप्शन नाथ के पोस्टर (ANI)

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कमलनाथ ने कहा कि उन्हें ‘कोई अपमानित नहीं कर सकता.’ उन्होंने कहा, ”मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं है, यह बात सभी जानते हैं। आज उनके पास मेरे खिलाफ कहने को कुछ नहीं है इसलिए वे ऐसा कर रहे हैं. उन्होंने मीडिया से कहा, ”मुझे बीजेपी से किसी प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है क्योंकि लोग गवाह हैं.”

इस बीच, कांग्रेस पार्टी के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने भी बीजेपी पर निशाना साधा और कहा, ”नाथ के आपत्तिजनक पोस्टर लगाकर बीजेपी ने दिखा दिया है कि वह राजनीति में किसी भी निचले स्तर तक जा सकती है. जिस व्यक्ति ने पिछले 44 वर्षों से मध्य प्रदेश की सेवा की हो, उसकी छवि धूमिल करने का प्रयास मध्य प्रदेश के गौरव पर हमला है।”

“मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग करता हूं कि कार्रवाई करें, ऐसे पोस्टर लगाने वालों को गिरफ्तार करें और उन्हें दंडित करें। यदि वे ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो मध्य प्रदेश के लोगों को यह स्पष्ट हो जाएगा कि यह सब काम उनके (भाजपा) इशारे पर किया जा रहा है, ”उन्होंने ट्वीट किया।

कमलनाथ का बीजेपी पर आरोप

19 जून को, कांग्रेस नेता ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में महाकाल लोक कॉरिडोर के निर्माण में “बहुत बड़ा घोटाला” दिखाता है कि सत्तारूढ़ भाजपा ने भ्रष्टाचार के मामले में भगवान को भी नहीं बख्शा है, उन्होंने कहा कि “घोटाला इतना बड़ा है” इससे न केवल उज्जैन बल्कि पूरे देश में मध्य प्रदेश की छवि खराब हुई है।”

एमपी के महिदपुर शहर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, नाथ ने दावा किया कि भाजपा धर्म को भ्रष्टाचार के साधन के रूप में उपयोग कर रही है और मध्य प्रदेश को “भ्रष्टाचार राज्य” में बदल दिया है।

(एएनआई से इनपुट्स के साथ)

[ad_2]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button