mp news

आइएएस अधिकारी एवं एनएचएम डायरेक्टर सहित चुनाव ड्यूटी में लगे 137 कर्मियों ने डाक मतपत्र से किया मतदान

137 personnel engaged in election duty including IAS officer and NHM director voted through postal ballot.

भोपाल। बुधवार से ही भोपाल में डाक मतपत्र से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस प्रक्रिया के लिए तुलसी नगर स्थित नवीन गर्ल्स स्कूल में फेसिलिटेशन सेंटर बनाया गया है। बता दें कि पहले दिन आइएएस अधिकारी एवं एनएचएम की डायरेक्टर प्रियंका दास सहित 137 अधिकारियों, कर्मचारियों और मीडियाकर्मियों ने मतदान किया। प्रियंका दास की ड्यूटी किसी अन्य राज्य में आब्जर्वर के तौर पर लगाई गई है। रायसेन और विदिशा जिले में माइक्रो आब्जर्वर की ड्यूटी में लगे अधिकारियों, कर्मचारियों ने भी अपने मत का प्रयोग किया।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने निर्वाचन कार्य में तैनात किए गए माइक्रो आब्जर्वर, कम्युनिकेशन, अत्यावश्यक सेवाओं में लगे अधिकारी, कर्मचारी सहित डाक मतपत्र की सुविधा लेने वाले मीडियाकर्मियों के लिए फेसिलिटेशन सेंटर स्थापित किया है। यहां पर मतदान करने वाले मतदाताओं की संख्या 350 है। अब जो मतदाता मतदान करने से रह गए हैं, वह गुरुवार और शुक्रवार को मतदान कर सकेंगे ।

85 वर्ष से अधिक और दिव्यांग मतदाताओं के लिए घर से मतदान कराने का सिलसिला बुधवार को समाप्त हो गया है। नोडल अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर अजय शर्मा ने बताया कि अंतिम दिन कुल 17 मतदाताओं ने मतदान किया है। जिले में कुल एक हजार 764 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने घर से मतदान करने की सुविधा मांगी थी। इनमें से अब तक छह दिनों में एक हजार 681 मतदाताओं ने मतदान  किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button