राज्य

कैदी को लेकर अस्‍पताल पहुंचे जेल प्रहरी की पिता-पुत्र ने की पिटाई, वर्दी भी फाड़ी, पुलिस ने किया अपराध दर्ज

Father and son beat up the jail guard who reached the hospital with the prisoner, tore his uniform, police registered a crime

रायपुर। जिला अस्पताल पंडरी में जेल में बंद बंदी का इलाज कराने आए जेल प्रहरी के साथ मारपीट करने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ पुलिस ने अपराध कायम कर लिया है। पंडरी थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर केंद्रीय जेल में वर्ष 2016 से प्रहरी के पद पर पदस्थ लखन लाल जायसवाल (31) बुधवार को प्रहरी देवेंद्र कुमार राठिया और राजेश कुमार सोरी के साथ जेल बंदी गोपी किशन, रज्जू यादव, मोहम्मद कलुर, हिमांशु गुप्ता का स्वास्थ्य खराब होने से जेल की प्रभारी जेलर मधु सिंह, डा. अजय खांडेकर, डा.प्रांजल प्रधान के आदेश पर उपचार कराने जिला अस्पताल पंडरी लेकर आए थे।
दोपहर 12.30 बजे धोखाधड़ी मामले में जेल में बंद हिमांशु गुप्ता के विरोधी पक्ष के निखिल तोमर और उसके पिता एसके तोमर पहुंचे और हिमांशु गुप्ता से गाली-गलौज करने लगे। लखनलाल ने उन्हे गाली देने से मना किया तो निखिल तोमर सस्पेंड कराने की धमकी दी।
इसके बाद पिता-पुत्र गाली देते हुए शासकीय कार्य में बाधा डालकर प्रहरी की पिटाई कर दी। आरोपितों द्वारा वर्दी का कालर पकड़ कर खींचने से ऊपर के दो बटन टूट गए। मारपीट में प्रहरी के बायें सीने, गले में चोट आई। अस्पताल के सुरक्षा गार्ड ने बीच-बचाव कर विवाद को शांत कराया।
इस घटना की जेल गेट में तैनात प्रहरी जुनैद को फोन कर जानकारी देकर प्रहरी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने निखिल और एसके तोमर के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button