राज्य

एमपी: बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी व्यक्ति की धमकी के बाद व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली

[ad_1]

मध्य प्रदेश के विदिशा में एक व्यक्ति की कथित तौर पर आत्महत्या से मौत हो गई, क्योंकि उसे एक अन्य व्यक्ति ने धमकी दी थी, जो यौन उत्पीड़न और पूर्व की बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुख्य आरोपी है, पुलिस ने शनिवार को कहा।

  (प्रतीकात्मक फोटो)
(प्रतीकात्मक फोटो)

पुलिस ने कहा कि उस व्यक्ति की 18 वर्षीय बेटी ने छह लोगों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद डेढ़ महीने पहले आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद नटेरन पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और उनमें से एक की गिरफ्तारी हुई, जिसकी पहचान सुदीप धाकड़ के रूप में हुई है। .

शनिवार को राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उप महानिरीक्षक (डीआईजी) के एक अधिकारी के तहत जांच के आदेश दिए। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने प्रथम दृष्टया लापरवाही के आरोप में नटेरन थाना प्रभारी और एक प्रधान आरक्षक को पुलिस लाइन भेज दिया है।

“सुदीप धाकड़ और पांच अन्य लोग मेरी भतीजी को परेशान करते थे। हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई लेकिन कुछ नहीं हुआ. 27 मई को, मेरी भतीजी की आत्महत्या से मृत्यु हो गई। उसने धाकड़ सहित छह लोगों पर उसे लगातार परेशान करने और पीछा करने का आरोप लगाते हुए एक नोट छोड़ा, ”उस व्यक्ति के भाई ने कहा, जिसकी कथित तौर पर आत्महत्या से मृत्यु हो गई थी।

विदिशा पुलिस ने अपने सुसाइड नोट में पिता और बेटी दोनों द्वारा उल्लिखित छह आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने (भारतीय दंड संहिता की धारा 306) का मामला दर्ज किया है।

विदिशा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने कहा है कि उन्होंने घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ”पहले भी आरोपी के खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की गई थी. जांच चल रही है, ”उन्होंने कहा।

हालांकि, दूसरे मृतक के भाई ने दावा किया कि धाकड़ पिछले महीने जमानत पर बाहर आया था और तब से वह शिकायत वापस लेने के लिए उसके भाई को परेशान कर रहा है। “धाकड़ और आठ अन्य लोग उसे लगातार परेशान कर रहे थे। उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा और उसमें नौ नाम लिखे।”

इस बीच, कांग्रेस नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस पर राजनीतिक दबाव के कारण निष्क्रियता का आरोप लगाया और उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सुदीप धाकड़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता हैं।

“सुदीप धाकड़ भाजपा कार्यकर्ता हैं। वह लड़की को परेशान कर रहा था और उसके परिवार के सदस्यों के साथ भी मारपीट करता था। जब एफ.आई.आर [first information report] दर्ज किया गया था, पुलिस ने धाकड़ को गिरफ्तार नहीं किया। बाद में, लड़की की आत्महत्या से मृत्यु हो गई और पुलिस ने उसे केवल आईपीसी की धारा 306 के तहत गिरफ्तार किया। एक महीने बाद वह जमानत पर बाहर आ गया. पुलिस की निष्क्रियता के कारण दो लोगों की मौत हो गई, ”कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव ने कहा।

यदि आपको सहायता की आवश्यकता है या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसे सहायता की आवश्यकता है, तो कृपया अपने निकटतम मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से संपर्क करें। हेल्पलाइन: आसरा: 022 2754 6669; स्नेहा इंडिया फाउंडेशन: +914424640050 और संजीविनी: 011-24311918, रोनी फाउंडेशन (सेकंड्राबाद) संपर्क NOS: 040-66202001, 040-66202000, एक जीवन: संपर्क संख्या: 78930 78930, सेवा: 0944178290

[ad_2]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button