देशराजनीति

लालू के ‘मुसलमानों’ को आरक्षण देने वाले बयान पर गरमाई सियासत, पीएम ने बोला जोरदार हमला

Politics heats up over Lalu's statement giving reservation to 'Muslims', PM launches strong attack

पटना। बिहार के पूर्व सीएम और राजद नेता लालू प्रसाद यादव के मुसलमानों को आरक्षण देने के बयान के बाद घमासान छिड़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद मोर्चा संभालते हुए लालू प्रसाद यादव पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इंडी अलायंस के प्रमुख सहयोगी ने यह मांग कर दी है कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए। वह एससी, एसटी और ओबीसी का हक मारना चाहते हैं।
लालू यादव ने कहा कि वोट हमारी तरफ हैं। वे कह रहे हैं कि ‘जंगल राज’ होगा क्योंकि वे डरे हुए हैं, वे भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। वे खत्म करना संविधान और लोकतंत्र चाहते हैं। मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस चुप है, लेकिन आज उसके एक सहयोगी दल ने भारतीय गठबंधन के इरादों की पुष्टि कर दी है। उनके नेता चारा घोटाले के सिलसिले में जेल में हैं और अदालत ने उन्हें सजा दी है। वह अभी जमानत पर बाहर आए हैं। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए। वह कह रहे हैं कि सिर्फ आरक्षण ही नहीं, उनको पूरा आरक्षण मिलना चाहिए। इसका क्या मतलब है? ये लोग एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय को मिला सारा आरक्षण छीनकर मुसलमानों को पूरा आरक्षण देना चाहते हैं।
आरक्षण पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की टिप्पणी पर राज्यसभा सांसद और बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी ने जो आशंकाएं व्यक्त की थीं, वे अब पूरी तरह सच साबित हो रही हैं। मुस्लिम आरक्षण का जिन्न दीपक से बाहर आ गया है। लालू प्रसाद यादव द्वारा दिए गए बयान में गौर करने वाली बात यह है कि जब उनसे मुस्लिम समुदाय के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि हां मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए। ‘पूरा का पूरा’ साफ हो गया कि वे एससी, एसटी और ओबीसी का हिस्सा छीनकर मुस्लिम समुदाय को आरक्षण देना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button