mp news

होशंगाबाद संसदीय सीट पर वोटिंग ज़ोरो पर, सुबह 11 बजे तक 32.40 प्रतिशत मतदान

Voting in full swing in Hoshangabad parliamentary seat, 32.40 percent voting till 11 am

नर्मदापुरम। शुक्रवार सुबह 7 बजे से ही होशंगाबाद नरसिंहपुर संसदीय क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। मताधिकार का उपयोग करने के लिये मतदाताओं में उत्साह नजर आ रहा है। कई मतदाता तो ऐसे भी थे जो समय के पहले ही मतदान केंद्र पर पहुंच गये थे। शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं ने लाइन में लगकर वोट डाला। संसदीय क्षेत्र की आठ विधानसभाओं में मतदान हुआ है। पिछले लोकसभा चुनावों की अपेक्षा इस वर्ष मतदाताओं में उत्साह ज्यादा है। सुबह 11 बजे तक यानी शुरुआती चार घंटों में होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र की आठ विधानसभाओं में 32.40 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं। इससे पहले सुबह नौ बजे तक 15.95 प्रतिशत मतदान हुआ था।
बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिये प्रयास किये गये हैं। मतदाताओं के घर पीले चावल दिये गये तो वहीं वोट डालने के बाद उंगली पर निशान दिखाने वालों को होटल में डिस्काउंट देने का वादा किया गया।
नर्मदापुरम जनपद पंचायत नर्मदापुरम अंतर्गत 136 सिवनीमालवा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 199 माध्यमिक शाला गुनौरा में शादी वाले परिवार को प्राथमिकता के आधार पर मतदान कराया। बीएलओ ओमप्रकाश सोनिया ने बताया कि केन्द्र में 1181 मतदाता हैं 180 मतदाता 9 बजे तक मतदान कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button