mp news

एमपी में सूरज के तीखे तेवर, तापमान पहुंचा 44.8 के पार , आने वाले 4 दिनों तक मौसम का मिजाज रहेगा गर्म

Due to intense heat of the sun in MP, the temperature crossed 44.8, the weather will remain hot for the next 4 days.

भोपाल। इन दिनों मध्य प्रदेश में सूरज अपने तीखे तेवर दिखा रहा हैं। दिन के साथ रात के तापमान में भी लगातार बढ़त देखी जा रही है। इसी बीच मंगलवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान दमोह से 44.8 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग की माने तो आने वाले 4 दिनों तक मौसम का हाल यही रहेगा। इसके साथ ही खंडवा, खरगोन समेत नौ शहरों में आज हीट वेव चलने के आसार है।
साथ ही इस सीजन में पहली बार मध्य प्रदेश में इतनी ज्यादा गर्मी पड़ रही है। मंगलवार को राजधानी भोपाल में सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। यहां का अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही नौगांव, गुना, खंडवा, टीकमगढ़ और शिवपुरी में पारा 43 डिग्री के पार देखा गया। हालांकि, प्रदेश के हिस्सों में बादल भी छाए रहे और कहीं-कहीं तो हल्की बूंदाबांदी भी हुई। जिससे उमस और बढ़ गई।
बताते चलें कि धार, मंडला, खरगोन, खजुराहो, उमरिया, रतलाम, सीधी, शाजापुर, सागर में 42 डिग्री के आसपास तापमान दर्ज किया गया। तो नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, बैतूल, सतना और रायसेन में 40 से 41.8 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान रहा। इधर पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा। यहां तापमान 35.8 डिग्री दर्ज किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button