राज्य

दुल्‍हन संग वोट डालने पहुंचा दूल्‍हा, 90 साल के बुजुर्ग बने फर्स्‍ट वोटर

The groom came with the bride to cast his vote, 90 year old man became the first voter

रायपुर। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। इस चरण में छत्‍तीसगढ़ की कुल तीन सीटों पर वोटिंग हो रही है। दूसरे चरण की जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उसमें राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर की लोसभा सीट है। छत्‍तीसगढ़ में मतदान को लेकर मतदाताओं में भारी उत्‍साह है। तीनों लोकसभा सभा सीटों पर वोटिंग के दौरान कुछ रोचक तस्‍वीरें सामने आईं है जो चर्चा का विषय बनी हुई है। छत्‍तीसगढ़ के निर्वाचन कार्यालय भी ऐसे मतदाताओं की फोटो को अपने एक्‍स हैंडल पर साझा कर रही है, जिन्‍होंने अपने अन्‍य कामों को छोड़कर मतदान को प्राथमिकता दी है।
इन तस्‍वीरों में कबीरधाम जिले से एक खूबसूरत तस्‍वीर सामने आई, जहां दुल्‍हन की विदाई के बाद दूल्हा अपने घर जाने से पहले सीधे मतदान केंद्र पहुंचा। इसके बाद दूल्‍हे ने मतदान किया फिर दुल्‍हन के साथ अपने घर गया। यह मामला बोड़ला विकासखण्ड के ग्राम कोयलारी का है। दूल्‍हे के घरवालों ने बताया कि इसके बाद दुल्हन को भी उनके गांव वापस ले जाएगा, जहां दुल्हन भी मतदान करेगी। दुल्हन का गांव पास में ही है। इसके बाद शादी की रस्‍में होंगी।
वहीं मतदान में महिला, पुरुष और युवाओं के साथ उम्रदराज बुजुर्गों में वोटिंग को लेकर खासा उत्‍साह है। इसका ताजा उदाहरण गरियाबंद में उस वक्‍त देखने को मिला जब मतदान शुरू होने से पहले वोट डालने के लिए 90 साल के मतदाता रतनलाल साहू लाइन में सबसे आगे नजर आए। रतनलाल ने गरियाबंद के सिविल लाइन स्थित आदर्श मतदान केंद्र क्रमांक 271 में मतदान कर फर्स्‍ट वोटर बने।
बालोद जिले के डौंडी विकासखण्ड के मतदान केंद्र क्रमांक 220 खैरवाही में नवविवाहिता रंजना नायक ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। नवविवाहिता मतदाता के मतदान केंद्र में पहुंचने पर मतदान केंद्र के अधिकारी कर्मचारियों ने गुलाब का फूल भेंटकर उनका स्वागत किया।
बोड़ला विकासखण्ड के ग्राम मड़मडा में एक दूल्हे ने बारात जाने से पहले सीधे गांव के मतदान केंद्र पहुंचा और मतदान कर सेल्फी ली और अपनी होने वाली दुल्हन को सेल्फी फोटो भी भेजी।
छत्‍तीसगढ़ के कवर्धा जिले से लोकतंत्र का महापर्व मनाते हुए एक परिवार की चार पीढ़ियों ने एक साथ मतदान किया। परिवार के सबसे बुजुर्ग 85 वर्षीय नरोत्तम राम शर्मा ने अपने परिवार के साथ शुक्रवार को मतदान केंद्र तक पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। नरोत्तम राम शर्मा के साथ उनके बेटे उमेश शर्मा, पोते दीप शर्मा और परपोते नव्यदीप शर्मा सहित परिवार के सभी सदस्यों ने लोकतंत्र के महापर्व पर अपने मताधिकार का उपयोग किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button