खेल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के लिए ये खिलाड़ी साबित होगा ट्रंप कार्ड, संगकारा की भविष्यवाणी

This player will prove to be the trump card for Team India in T20 World Cup 2024, predicts Sangakkara.

नई दिल्ली | आईपीएल 2024 में अब तक बतौर विकेटकीपर बल्‍लेबाज सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने वाले संजू सैमसन टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारतीय टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा का मानना ​​है कि अगर संजू सैमसन भारत के पहली पसंद के विकेटकीपर बनने की दौड़ जीत जाते हैं तो वह आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप में असाधारण प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सैमसन पहले की तुलना में अब अधिक परिपक्व खिलाड़ी हैं और एक नई मानसिक रणनीति उन्हें अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खेलने में सक्षम बना रही है।

बता दें आईपीएल 2024 में संजू सैमसन को संगकारा प्रशिक्षित कर रहे हैं। आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के साथ शानदार फॉर्म में हैं। 11 मैचों में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी विकेटकीपर भूमिका में सात शिकार करते हुए अविश्वसनीय 471 रन बनाए हैं और एक कप्तान के रूप में टीम को 11 मैचों में आठ मैचों में जीत दिलाई है। सैमसन अमेरिका और वेस्टइंडीज में 20 ओवर के प्रदर्शन के लिए विकेटकीपर के रूप में वापसी करने वाले ऋषभ पंत के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे।

संगकारा ने आईसीसी से कहा कि संजू सैमसन एक विशेष खिलाड़ी है और जब वह तरोताजा और केंद्रित होता है तो ऐसा कुछ नहीं होता जो वह नहीं कर सकता। वह एक विनम्र, ज़मीन से जुड़े व्यक्ति हैं और सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं हैं। वह बहुत अधिक गोपनीयता पसंद करते हैं और समूह के बाकी लोगों की परवाह करते हैं। प्रतिभा और कौशल के अलावा उनमें ये महान गुण हैं। मुझे लगता है कि वह विश्व कप में जाने वाले समूह में असाधारण होंगे।

संगकारा का मानना ​​​​है कि सैमसन पहले की तुलना में अब अधिक परिपक्व खिलाड़ी हैं और एक नई मानसिक रणनीति उन्हें अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खेलने में सक्षम बना रही है। संजू के साथ इस सीज़न में उनके लिए सबसे बड़ी बात यह है कि उन्हें किस तरह से बल्लेबाजी करनी चाहिए, इसके बारे में बहुत स्पष्टता है। खेल के कुछ चरण हैं, जहां वह थोड़ी एकाग्रता खोते नजर आते हैं, जैसा कि हमने पिछले सीज़न से देखा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button