mp newsराजनीति

राहुल गांधी जोबट में बोले, यह संविधान बचाने का चुनाव, हम आरक्षण की बढ़ाएंगे सीमा

Rahul Gandhi said in his speech, this is an election to save the Constitution, we will increase the limit of reservation.

जोबट। आज कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जोबट में रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के समर्थन में आयोजित सभा में शामिल हुए और लोगों को संबोधित किया। इस सभा के माध्यम से छह जिलों के आदिवासी मतदाताओं से पार्टी के लिए समर्थन जुटाने की कवायद में है।
राहुल गांधी ने कहा कि यह संविधान बचाने का चुनाव है। संविधान को भाजपा-आरएसएस खत्म करना चाहते हैं। भाजपा 400 की पार की बात करती है, लेकिन वे 150 पार भी नहीं पहुंचेंगे। आरक्षण को 50 प्रतिशत से आगे बढ़ाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि जिसे जितना आरक्षण चाहिए उन्हें दिया जाएगा।
आदिवासी, दलितों और पिछड़ों की कोई भागीदारी नहीं है। हम इसे बदलना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर में आपके लोग हो। इसके लिए हम जातिगत जनगणना करने जा रहे हैं। ये क्रांतिकारी काम है, इससे भारत की राजनीति बदलने जा रहे हैं।
हम करोड़ो लखपति बनाने जा रहे हैं। महालक्ष्मी योजना में कर गरीब परिवार की लिस्‍ट बनेगी। उसमें से एक महिला चुनी जाएगी और उस महिला के बैंक अकाउंट में 1 लाख रुपये डालेंगे। यह राशि उस दिन डाली जाएगी जब तक परिवार गरीबी रेखा से बाहर नहीं आ जाता।
हम एक नई योजना लाएंगे ‘पहली नौकरी पक्‍की’। देश में सर्वाधिक बेरोजगारी है, इसके लिए हम ये योजना लेने जा रहे हैं। हम भारत के सारे ग्रेजुएट्स और डिप्लोमा होल्‍डर्स को एक साल की नौकरी का अधिकार देने जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button