mp newsराजनीति

मतदान से पहले पीएम करेंगे एमपी की 8 लोकसभा सीटों को साधने का प्रयास

Before voting, PM will try to win 8 Lok Sabha seats of MP

भोपाल | लोकसभा चुनाव के चलते भाजपा पूरा का पूरा मालवा-निमाड़ जीतने के दावे कर रही है। बता दें कि पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में ऐसा कर दिखाया है इसलिए नेता और कार्यकर्ता पूरे आत्मविश्वास के साथ मालवा-निमाड़ की आठों लोकसभा सीट पर इतिहास दोहराने के दावे कर रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व की भी मालवा पर नजर है।
इसी कड़ी में पीएम मोदी 7 मई को खरगोन व धार में चुनावी सभाएं करेंगे। पीएम की खरगोन के मेला गांउड में पहली सभा सुबह 10.30 बजे शुरू होगी। दूसरी सभा धार के पीजी कॉलेज ग्राउंड में दोपहर 12.15 बजे शुरू होगी। इसी के साथ ही पीएम आठ सीटों को साधेंगे। ये सीटें पहले से भाजपा के पास है। यही नहीं, इन लोकसभा क्षेत्रों में 64 विधानसभा आती हैं, जिनमें से 47 पर भाजपा ने विधानसभा चुनाव जीता है।
कांग्रेस पूरे मालवा-निमाड़ को जीतने जैसी स्थिति में दिखाई नहीं दे रही है और न ही पार्टी के नेता व कार्यकर्ता इसके दावें कर रहे हैं। फिर भी रतलाम, धार व खरगोन लोकसभा सीट पर पार्टी ने अतिरिक्त ताकत झोक रखी है। दावा है कि इन तीन सीटों पर उसे जीत मिलनी तय है। विधानसभा चुनाव में पार्टी इन आठ लोकसभा सीटों में आने वाली 64 में से 16 सीटें ही जीत पाई थी। इनमें से पार्टी ने धार में 8 में से 5, खरगोन में 8 में 4 और रतलाम में 8 में से 3 सीटें जीती थी जबकि यहां एक सीट भारत आदिवासी पार्टी के पास है। पार्टी को सोमवार जोबट में होने वाली राहुल गांधी की सभा से काफी उम्मीद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button